scriptIAS अभिषेक सिंह का इस्तीफा यूपी सरकार ने केंद्र को भेजा, फरवरी 2023 में किए गए थे निलंबित | UP government sent the resignation of IAS Abhishek Singh to the Centre | Patrika News
जौनपुर

IAS अभिषेक सिंह का इस्तीफा यूपी सरकार ने केंद्र को भेजा, फरवरी 2023 में किए गए थे निलंबित

जौनपुर के रहने वाले और बांदा की डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल के पति IAS अभिषेक सिंह के इस्तीफे को राज्य सरकार ने स्वीकार करने की सहमति दे दी है। राज्य सरकार ने अपनी संस्तुति के साथ केंद्रीय क्रमिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DOPT) को भेज दिया है। बता दें कि IAS अभिषेक इन दिनों फिल्मों में हाथ आजमा रहे हैं।

जौनपुरNov 21, 2023 / 08:10 am

SAIYED FAIZ

State government sent resignation of IAS Abhishek Singh to the Centre

IAS अभिषेक सिंह का इस्तीफा राज्य सरकार ने केंद्र को भेजा

जौनपुर। माया नगरी मुंबई में फिल्मों में अपना हाथ आजमा रहे जौनपुर के रहने वाले चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह के इस्तीफे को स्वीकार किए जाने की प्रदेश सरकार ने संस्तुति कर दी है। इस संस्तुति के साथ राज्य सरकार ने उनका इस्तीफा डीओपीटी विभाग को भेज दिया है। 2011 बैच के आईएएस अभिषेक सिंह को काफी लम्बे आरसे से बिना बताए ड्यूटी से गायब रहने पर उन्हें निलंबित करते हुए राजस्व परिषद् से प्रदेश सरकार ने संबद्ध किया था। बता दें कि हाल ही में उन्होंने अपना एक म्यूजिक एल्बम लांच किया है जिसे बाद वो अपनी सह कलाकार सनी लियोनी के साथ वाराणसी भी पहुंचे थे। आईएएस अभिषेक की पत्नी बांदा डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल भी काफी चर्चति आईएएस हैं।
प्रतिनियुक्ति पर गए थे दिल्ली

जौनपुर के रहने वाले और साल 2011 बैच के आईएएस अभिषेक सिंह को प्रतिनियुक्ति पर साल 2015 में दिल्ली भेजा गया था। पांच साल बाद जब उनकी वापसी हुई तो उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रेक्षक बनाकर भेजा गया पर वहां कार के आगे सेलिब्रेटी की तरह उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो चुनाव आयोग ने संज्ञान ले लिया और 18 नवम्बर 2022 को उन्हें हटा दिया गया पर इसके बाद नियमानुसार अभिषेक सिंह ने यूपी के नियुक्ति विभाग में अपनी ज्वाइनिंग नहीं दी।
आगे काम करने में जताई असमर्थता, दिया इस्तीफा

ज्वाइनिंग न करने पर उनके इस कृत्य को अखिल भारतीय सेवाएं (आचरण) नियमावली-1968 के नियम-3 का उल्लंघन माना और उन्हें निलंबित करते हुए राजस्वा परिषद् से जोड़ दिया गया। अभिषेक सिंह ने सितंबर 2023 को निजी कारणों से आगे काम करने में असमर्थता जताते हुए अपना इस्तीफाए भेजा था जिसपर उनके इस्तीफे को डीओपीटी विभगा को भेजा गया है।
जौनपुर में कराया था भव्य गणोशोत्सव

हाल ही में आईएएस अभिषेक सिंह ने जौनपुर में भव्य गणेशोत्सव मुंबई के तर्ज पर कराया था, जिसमें कई नामचीन फिल्म हस्तियों ने शिरकत की थी। वहीं हहाल ही में उनका म्यूजिक एल्बम थर्ड पार्टी रिलीज हुआ है। इसमें उनके साथ सनी लियोनी ने एक्टिंग की है, जिनके साथ वो वाराणसी पहुंचे थे और बाबा विश्वनाथ के दर्शन के साथ ही साथ गंगा पूजा कर गंगा आरती भी देखी थी।
https://youtu.be/I7NpOc0A8us

Hindi News/ Jaunpur / IAS अभिषेक सिंह का इस्तीफा यूपी सरकार ने केंद्र को भेजा, फरवरी 2023 में किए गए थे निलंबित

ट्रेंडिंग वीडियो