scriptजानें कौन हैं धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी? पेरिस में हुई थी शादी, अब चुनाव लड़ने की तैयारी | Dhananjay Singh sentenced 7 years by jaunpur court wife srikala will contest elections | Patrika News
जौनपुर

जानें कौन हैं धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी? पेरिस में हुई थी शादी, अब चुनाव लड़ने की तैयारी

जौनपुर कोर्ट से सजा पाने के बाद अब पूर्व सांसद धनंजय सिंह के चुनाव लड़ने पर ग्रहण लग गया है। और ऐसा माना जा रहा है कि धनंजय सिंह जगह अब उनकी पत्नी चुनावी मैदान में उतर सकती हैं।

जौनपुरMar 06, 2024 / 06:14 pm

Aman Kumar Pandey

dhananjay singh srikala

dhananjay singh srikala

Dhananjay Singh Case: जौनपुर की MP-MLA कोर्ट ने अपहरण और रंगदारी के मामले में जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह दोषी करार दिए जाने के बाद 7 साल की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही अदालत ने पूर्व सांसद पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है। वहीं अब माना जा रहा है कि धनंजय सिंह के चुनावी सफर पर भी ब्रेक लग चुका है। क्योंकि धनंजय सिंह जौनपुर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरना चाह रहे थे। हालांकि अब देखना ये है कि क्या MP-MLA कोर्ट के फैसले के खिलाफ वह हाईकोर्ट का रुख करेंगे या फिर जेल में अपनी सजा काटेंगे।
यह भी पढ़ें

UP MLC Election 2024: अखिलेश यादव को यूपी में सता रहा क्रॉस वोटिंग का डर!

कोर्ट से सजा पाने के बाद अब पूर्व सांसद धनंजय सिंह के चुनाव लड़ने पर ग्रहण लग गया है। और ऐसा माना जा रहा है कि उनकी जगह अब उनकी पत्नी श्रीकला सिंह चुनावी मैदान में उतर सकती हैं। श्रीकला सिंह धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं। वह फिलहाल जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष भी हैं। अब देखना ये है कि धनंजय सिंह के जेल जाने के बाद श्रीकला चुनावी समर में उतरती हैं या नहीं। सूत्रों की मानें तो धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला बसपा के संपर्क में हैं।
यह भी पढ़ें

आजमगढ़ में अखिलेश यादव और सपा के सामने जनाधार बचाने की चुनौती, बीजेपी से निरहुआ फिर उम्मीदवार

जानकारी के लिए बता दें कि धनंजय सिंह महज 27 साल की उम्र में साल 2002 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय लड़ कर जीत हासिल की। इसके बाद साल 2007 में वह JDU के टिकट पर चुनाव लड़े और फिर से विधायक बने। फिर उन्होंने बसपा का दामन थाम लिया। साल 2009 में जौनपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत दर्ज किया । साल 2014 का चुनाव धनंजय सिंह ने निर्दलीय लड़ा लेकिन वह हार गए।
यह भी पढ़ें

क्या लोकसभा चुनाव 2024 में जातीय समीकरण साधने की कोशिश में योगी सरकार ?

जानें कौन हैं धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी

धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला तेलंगाना की हैं। श्रीकला बिजनेस फैमिली से संबंध रखती हैं। इसके साथ ही श्रीकला के परिवार का भी बैकग्राउंड राजनीति से जुड़ा है। उनके पिता भी विधायक रह चुके हैं। धनंजय और श्रीकला की शादी फ्रांस के राजधानी पेरिस में हुई थी जो काफी चर्चा हुई थी। वहीं इनकी शादी के रिसेप्शन में कई बड़े नेता शामिल हुए थे।

Hindi News / Jaunpur / जानें कौन हैं धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी? पेरिस में हुई थी शादी, अब चुनाव लड़ने की तैयारी

ट्रेंडिंग वीडियो