scriptआदिवासी का बच्चा इंग्लिश मीडियम में क्यों नहीं पढ़ सकता… चुनावी सभा में राहुल गांधी ने गिनाई बीजेपी की बुराई | Patrika News
जशपुर नगर

आदिवासी का बच्चा इंग्लिश मीडियम में क्यों नहीं पढ़ सकता… चुनावी सभा में राहुल गांधी ने गिनाई बीजेपी की बुराई

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार तेज हो गया है। सभी राजीतिक पार्टियां जीत हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रही हैं।

जशपुर नगरNov 08, 2023 / 05:46 pm

Khyati Parihar

Why can't tribal children study in English medium: Rahul Gandhi

आदिवासी का बच्चा इंग्लिश मीडियम में क्यों नहीं पढ़ सकता… चुनावी सभा में राहुल गांधी ने गिनाई बीजेपी की बुराई

जशपुर। CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार तेज हो गया है। सभी राजीतिक पार्टियां जीत हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रही हैं। लगातार दिग्गज नेता का छत्तीसगढ़ दौरा जारी हैं। इसी बीच आज राहुल गांधी जशपुर जिले के दौरे पर थे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है, जनता की सरकार बनने जा रही है। जनसेवा जारी रहेगी।
आगे कहा कि पिछले चुनाव में मैंने आपसे कहा था कि अगर यहां पर कांग्रेस की सरकार आएगी तो किसानों का कर्ज माफ करेगी और धान के लिए 2500 रुपए प्रति क्विंटल की कीमत देगी। हमने जो वादा किया था, पूरा करके दिखाया।
यह भी पढ़ें

एक लाख शव का अंतिम संस्कार करने वाला उतरा चुनावी मैदान में… अब क्या चमकेगी किस्मत या फिर

राहुल गांधी ने उठाया आदिवासी मुद्दा

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए आदिवासी मुद्दों को लेकर भाजपा पर वार किया हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता कहते हैं आदिवासियों को हिंदी सीखनी चाहिए, अंग्रेज़ी मत सीखिए। लेकिन आप किसी भाजपा के नेता से पूछे कि आपका बच्चा कहां पढ़ता है? तो वे कहेंगे इंग्लिश मीडियम में पढ़ता है। भाजपा नेता का बच्चा इंग्लिश मीडियम में पढ़ता है तो आदिवासी का बच्चा इंग्लिश मीडियम में क्यों नहीं पढ़ सकता है।
हमने राज्य में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का जाल बिछा दिया है ताकि हर युवा अंग्रेज़ी पढ़ सके। आपको विदेश जाना हो, डॉक्टर, इंजीनियर बनना हो तो अंग्रेज़ी आनी चाहिए लेकिन वे कहते हैं हिंदी पढ़े, क्यों? क्योंकि वे चाहते हैं कि आपके बच्चे अंग्रेज़ी न सीखें, विदेश से कोई आए तो आप उनसे बात न कर पाए। वे आपको नौकरी न दें पाए।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस जो कहती है करके दिखाती : राहुल गांधी

पीएम मोदी पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने आपसे वादा किया था कि सभी के खाते में 15 लाख रुपए आएंगे। नोटबंदी से काला धन वापस आएगा। कृषि कानून से किसानों को फायदा होगा लेकिन किसी के खाते में पैसे नहीं आए। किसानों ने किसान बिल को रद्द कर दिया। वहीं कांग्रेस जो कहती है, वो कर दिखाती है। अब हमने घोषणा की है कि धान के लिए 3,200 रुपए मिलेंगे और यह किसानों की जरूरत के मुताबिक बढ़ते जाएंगे। हम किसानों के लिए जो भी कर सकेंगे, करके दिखा देंगे।

Hindi News/ Jashpur Nagar / आदिवासी का बच्चा इंग्लिश मीडियम में क्यों नहीं पढ़ सकता… चुनावी सभा में राहुल गांधी ने गिनाई बीजेपी की बुराई

ट्रेंडिंग वीडियो