scriptयहां परीक्षा के आधा घंटे पहले ही पर्चा कर देते हैं वायरल | Here the question paper is made viral half an hour before the exam | Patrika News
जांजगीर चंपा

यहां परीक्षा के आधा घंटे पहले ही पर्चा कर देते हैं वायरल

पीथमपुर के पास स्थित देवरहा गांव में डीबीएम कालेज आफ फार्मेसी की परीक्षा संचालित हो रही है। जिसमें कालेज प्रबंधन द्वारा परीक्षा के आधे घंटे पहले पेपर लीक करने का मामला प्रकाश में आया है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि कोई छात्र परीक्षा में फेल न हो। सूत्रों का यह भी कहना है कि कालेज संचालक ने परीक्षा में पास कराने के लिए मोटी फीस ली है। यही वजह है कि परीक्षा के आधा घंटा पहले की छात्रों को प्रश्न पेपर उपलब्ध करा दिया जाता है।

जांजगीर चंपाJul 22, 2024 / 09:09 pm

Sanjay Prasad Rathore

डीबीएम कालेज में डी फार्मेसी की हो रही परीक्षा
ज्ञात हो कि इन दिनों डी फार्मेसी की परीक्षा हो रही है। परीक्षा के लिए डीबीएम कालेज को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया है। यहां परीक्षा का सोमवार को तीसरा पेपर था। जिसमें परीक्षार्थियों को 15 मिनट पहले ही आब्जेक्टिव टाइप सवालों का आंसर दे दिया गया था। पत्रिका के पास सोमवार की सुबह 9 बजकर 48 मिनट में आंसर पेपर उपलब्ध हो चुका था। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि पेपर पहले ही लीक कर दी जा रही है।

छात्रों का बनाया वाट्सऐप गु्रप

सूत्रों ने बताया कि जिन छात्रों ने परीक्षा में पास कराने के लिए मोटी फीस दी है ऐसे छात्रों का एक अलग गु्रप बनाया गया है। ग्रुप में ऐसे छात्रों को आधे घंटे पहले ही प्रश्न पत्र दे दिया जाता है। पहले पेपर में छात्रों को आधा घंटे पहले ही प्रश्न पत्र दे दिया गया था। लेकिन मामले की भनक लगने के बाद सोमवार को केवल आब्जेक्टिव टाइप सवालों के शार्ट आन्सर छात्रों को बता दिया गया था।

प्राचार्य से बात की तो ग्रुप को ही डिलिट कर दिया

पत्रिका ने सोमवार की सुबह 9.53 मिनट में प्राचार्य से इस संबंध में सवाल जवाब किया तो छात्रों की सुविधा के लिए बना वाट्सऐप ग्रुप को ही डिलिट कर दिया गया। इससे साफ जाहिर होता है कि कालेज में छात्रों की सुविधा के लिए परीक्षा के आधा घंटे पहले पेपर लीक किया जाता है।
कालेज में प्रश्नपत्र आब्जर्वर के सामने खोला जाता है। इससे पहले किसी भी सूरत में प्रश्नपत्र ओपन नहीं होता। आप मेरे साथ कल आईएगा आपके सामने प्रश्न पत्र खोला जाएगा। मोबाइल में बात नहीं किया जा सकता। आमने सामने आकर बात करिए।
डॉ. वी. जगदीश, प्राचार्य, डीबीएम कालेज

Hindi News / Janjgir Champa / यहां परीक्षा के आधा घंटे पहले ही पर्चा कर देते हैं वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो