scriptटाटानगर रेलवे स्टेशन पर Wi-Fi सेवा 25 सितंबर से | Wi-Fi service will at the Tatanagar railway station | Patrika News
जमशेदपुर

टाटानगर रेलवे स्टेशन पर Wi-Fi सेवा 25 सितंबर से

टाटानगर के रहवासियों को जल्दी ही उनके रेलवे स्टेशन पर मुफ्त वाई फाई सेवा मिलने वाली है। इसकी शुरुआत 25 सितंबर से होने जा रही है…

जमशेदपुरSep 15, 2016 / 06:47 pm

श्रीबाबू गुप्ता

wi-fi

wi-fi

जमशेदपुर। टाटानगर के रहवासियों को जल्दी ही उनके रेलवे स्टेशन पर मुफ्त वाई फाई सेवा मिलने वाली है। इसकी शुरुआत 25 सितंबर से होने जा रही है। स्टेशन पर वाई फाई की मुफ्त सेवा आधा घंटे ही मिलेगी। इसके बाद शुल्क चुकाना होगा। यह सेवा स्टेशन परिसर के पचास मीटर के दायरे में काम करेगी।

रेलवे का वाई फाई सिस्टम यात्रियों के मोबाइल फोन के ईएमआई कोड से जुड़ेगा। सर्विलांस सिस्टम एवं स्पीड नियंत्रण यंत्र से यात्रियों के मोबाइल फोन पर स्टेशन से जाने और स्टेशन पर रहने तक आने वाले मैसेज पर तकनीशियनों की नजर रहेगी। इसके लिए सिग्नल विभाग ने प्लेटफॉर्म पर टावर लगाने का भी काम शुरू कर दिया है।

जानकारी के अनुसार रेलटेल का वाई फाई टाटानगर रेलवे स्टेशन के 50 मीटर क्षेत्र में काम करेगा। स्टेशन परिसर में प्रवेश करते ही यात्रियों के मोबाइल पर मैसेज आएगा, जो वन टाइम पासवर्ड होगा। इसे एक्टिवेट करने पर यात्रियों के मोबाइल फोन स्टेशन के वाई फाई नेटवर्क से जुड़ जाएंगे। वाई फाई सुविधा शुरू होने से टाटानगर स्टेशन से रोजाना यात्रा करने वाले 45 जोड़ी ट्रेनों के 35 हजार यात्रियों को लाभ मिलेगा।

Hindi News / Jamshedpur / टाटानगर रेलवे स्टेशन पर Wi-Fi सेवा 25 सितंबर से

ट्रेंडिंग वीडियो