scriptआठवीं पास को कंप्यूटर देंगे…देश भर की जेलों में बंद निर्दोषों की रिहाई, करेंगे शराबबंदी…. | जेल में बंद सांसद की पार्टी ने क्या क्या किए वादे | Patrika News
जम्मू

आठवीं पास को कंप्यूटर देंगे…देश भर की जेलों में बंद निर्दोषों की रिहाई, करेंगे शराबबंदी….

एआईपी घोषणापत्र में और क्या क्या कश्मीर की जेल में बंद सांसद अब्दुल रशीद शेख उर्फ ​​इंजीनियर रशीद के नेतृत्व वाली अवामीइत्तेहाद पार्टी (एआईपी) ने शनिवार को पार्टी घोषणापत्र जारी कर देश की विभिन्न जेलों में बंद सभी कैदियों की बिना शर्त रिहाई का वादा किया। एआईपी के मुख्य प्रवक्ता इनाम-उन-नबी ने शनिवार को श्रीनगर […]

जम्मूSep 08, 2024 / 01:02 am

Ram Naresh Gautam

Awami Ittihad Party

सांसद अब्दुल रशीद शेख उर्फ ​​इंजीनियर रशीद के नेतृत्व वाली अवामी इत्तेहाद पार्टी (एआईपी) ने शनिवार को पार्टी घोषणापत्र जारी कर देश की विभिन्न जेलों में बंद सभी कैदियों की बिना शर्त रिहाई का वादा किया।

एआईपी घोषणापत्र में और क्या क्या

कश्मीर की जेल में बंद सांसद अब्दुल रशीद शेख उर्फ ​​इंजीनियर रशीद के नेतृत्व वाली अवामीइत्तेहाद पार्टी (एआईपी) ने शनिवार को पार्टी घोषणापत्र जारी कर देश की विभिन्न जेलों में बंद सभी कैदियों की बिना शर्त रिहाई का वादा किया।

एआईपी के मुख्य प्रवक्ता इनाम-उन-नबी ने शनिवार को श्रीनगर में मीडियाकर्मियों को कहा कि “एआईपी ने देश भर की विभिन्न जेलों में बंद सभी निर्दोष युवाओं को रिहा कराने की कसम खाई है, सत्ता में आने पर सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) और गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) को रद्द कर दिया जाएगा।”

आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में जेल की सजा काट रहे इंजीनियर राशिद ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन को बड़े अंतर से हराकर बारामूला लोकसभा सीट पर चुनाव जीता है।

एआईपी घोषणापत्र ने सदियों पुराने पारंपरिक “दरबारमूव” को बहाल करने का भी वादा किया है जिसे कई साल पहले उपराज्यपाल प्रशासन ने निलंबित कर दिया था। पार्टी ने शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का भी वादा किया है और पूरे जम्मू-कश्मीर में अस्पतालों में मुफ्त में चिकित्सा जांच उपलब्ध कराने का वादा किया है।

नबी ने कहा कि एआईपी जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार बनने पर कश्मीर विश्वविद्यालय (केयू) की योजनाओं और स्वायत्तता की बहाली पर भी काम करेगी। पार्टी ने आठवीं कक्षा पास छात्रों को मुफ्त कंप्यूटर देने का भी वादा किया है।

पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के बाहर देश के विभिन्न हिस्सों में काम करने और पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों और व्यापारियों की सुरक्षा के लिए काम करने का भी वादा किया। एआईपी दिल्ली में एक कार्यालय खोलेगी और इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के लोगों की मदद के लिए एक शिकायत प्रकोष्ठ बनाएगी।

उन्होंने कई उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जो उत्तरी कश्मीर से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं जिनमें इंजीनियर मुनीर खान उरी से, पूर्व डीडीसी सदस्य मोहम्मद मुजफ्फर डार रफियाबाद से, वकील मुर्सलीन सोपोर से, वकील दाऊद लोलाब से, पीरजादा फिरदौस कुपवाड़ा से, मोहम्मद अकबर पट्टन से, खान साहब से जहांगीर खान चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि लाल चौक के प्रतिष्ठित विधानसभा क्षेत्र से उनके उम्मीदवार गज़ानफर अली होंगे और एआईपी में शामिल हुए कश्मीरी पंडित अशोक कुमार रैना जम्मू के छंब से और आदिल नज़ीर खान तंगमर्ग से चुनाव लड़ेंगे।

Hindi News/ Jammu / आठवीं पास को कंप्यूटर देंगे…देश भर की जेलों में बंद निर्दोषों की रिहाई, करेंगे शराबबंदी….

ट्रेंडिंग वीडियो