scriptVideo: सुबह चली तेज सर्द हवा, दोपहर में मिली राहत | Video: cold wind in the morning, relief in the afternoon in jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

Video: सुबह चली तेज सर्द हवा, दोपहर में मिली राहत

सुबह चली तेज सर्द हवा, दोपहर में मिली राहत

जैसलमेरFeb 06, 2024 / 08:48 pm

Deepak Vyas

Video: सुबह चली तेज सर्द हवा, दोपहर में मिली राहत

Video: सुबह चली तेज सर्द हवा, दोपहर में मिली राहत

जैसलमेर में सर्दी की कमीबेशी का वातावरण लगातार जारी है। मंगलवार को दिन में अच्छी धूप खिलने से लोगों को दो दिन पहले की अस्थायी ठंडक से राहत मिल गई वहीं बीती रात सर्दी का असर भी कम महसूस हुआ। मौसम विभाग ने मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 25.4 डि. सै. रिकॉर्ड किया जबकि सोमवार को यह 23.7 डिग्री था। ऐसे ही बीती रात न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री दर्ज किया गया। यह उससे पहले की रात को यह 9 डिग्री तक गिर गया था। मंगलवार को दिन में धूप खिलने से सैलानियों के साथ आमजन को भी राहत मिली। सुबह के समय आकाश में हल्की धुंध देखी गई, जो बाद में साफ हो गई।

पोकरण क्षेत्र में बदलते मौसम के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो रहा है। गत कुछ दिनों से तेज सर्दी का दौर चल रहा था। मंगलवार को सुबह भी तेज सर्द हवा के कारण लोगों की दिनचर्या देरी से शुरू हुई। सुबह तेज सर्द हवा के चलते लोगों को गर्म व ऊनी वस्त्र पहनकर घरों से निकलना पड़ा है और 9 बजे बाद बाजारों में चहल पहल देखी गई। हालांकि दोपहर में तेज धूप से कुछ राहत मिली, लेकिन 4 बजे बाद मौसम में फिर बदलाव देखने को मिला। आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई और मौसम धूप छांव का हो गया। साथ ही तेज शीतलहर भी चलने लगी। शाम ढलने के साथ सर्दी का असर बढ़ गया। बदलते मौसम के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है। साथ ही मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या भी बढऩे लगी है।

Hindi News/ Jaisalmer / Video: सुबह चली तेज सर्द हवा, दोपहर में मिली राहत

ट्रेंडिंग वीडियो