scriptरामदेवरा मेले में अव्यवस्थाएं अपार, भीड़ में वाहनों ने किया पैदल चलना मुश्किल | Patrika News
जैसलमेर

रामदेवरा मेले में अव्यवस्थाएं अपार, भीड़ में वाहनों ने किया पैदल चलना मुश्किल

लोक देवता बाबा रामदेव समाधि दर्शन को आ रहे यात्रियों को रामदेवरा की सडक़ों पर वाहनों की भरमार के बीच पैदल चलने तक में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

जैसलमेरAug 30, 2024 / 08:18 pm

Deepak Vyas

jsm
लोक देवता बाबा रामदेव समाधि दर्शन को आ रहे यात्रियों को रामदेवरा की सडक़ों पर वाहनों की भरमार के बीच पैदल चलने तक में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। मेले में भीड़ के बीच वाहनों की बेधडक़ आवाजाही ने मेले की व्यवस्थाओं की पोल खोल कर के रख दी। अव्यवस्थाओं के चलते मेले में यात्रियों को परेशानियों से रूबरू होना पड़ रहा हैं। जानकारी के अनुसार लोक देवता बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन करने के लिए आने वाले यात्रियों को इन दिनों मेले की भीड़ में पैदल चलने के दौरान बाजार में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पर्चा बावड़ी और रामसरोवर से अन्नक्षेत्र की तरफ आने वाली सडक़ पर यात्रियों की आवाजाही लगातार बनी रहे तो ये सडक़ जाम नहीं होगी। सडक़ पर यात्रियों की भीड़ जमा रहने पर अन्य यात्रियों का आना जाना यहां से लगभग मुश्किल हो जाता है। ये सिलसिला काफी दिनों से बना हुआ है। हालत यह है कि पर्चा बावड़ी सडक़, प्रथम पुलिया, अन्नक्षेत्र के पास, चौपहिया वाहन, थ्री व्हीलर बेधडक़ भीड़ के बीच में आकर खड़े हो रहे हैं, ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिम्मेदारों ने इस तरफ अनदेखी कर रखी है। कस्बे के मुख्य बाजार, मेला चौक, चाचा चौक, पर्चा बावड़ी रोड, इन जगहों पर पानी वाले अपने वाहन लेकर सडक़ों के बीचों बीच खड़े कर रहे हैं। ऐसे में पैदल चलने वाले यात्री इन वाहनों के कारण परेशान हो जाते है।

सडक़ो पर टेबल कुर्सियां और वाहनों का जमावड़ा

रामदेवरा की नखत बन्ना मंदिर जाने वाली सडक़ पर वाहनों के खड़े रहने और सडक़ पर चाय की दुकान लगाकर टेबल व कुर्सी रखने से यात्रियों की पैदल आवा जाही तक बुरी तरह से प्रभावित हुई है। इसी तरह रेलवे स्टेशन रोड पर स्टेशन से बाहर आते ही सडक़ पर टेबल व कुर्सियां रख देने से सडक़ अधिकतर जाम रहने से पैदल आवागमन प्रभावित हो रहा है। इसी तरह से गुरुद्वारा रोड, पालना झूला रोड, पोकरण रोड पर यात्रीका भवन के पास वाहनों की भरमार से दिन भर रोड जाम होती रहती है। सडक़ों के ऊपर वाहनों की भरमार होने के कारण लोगों का पैदल चलने तक दूभर हो गया है।

फैक्ट फाइल –

-5 सितंबर से शुरू होगा बाबा रामदेव मेला

-640 वें मेले में लाखो की संख्या में आएंगे यात्री
-5 किमी तक फैला है मेला क्षेत्र

Hindi News / Jaisalmer / रामदेवरा मेले में अव्यवस्थाएं अपार, भीड़ में वाहनों ने किया पैदल चलना मुश्किल

ट्रेंडिंग वीडियो