scriptविरोध के बीच लग गया झंडे का पोल व लाइटें | The flag pole and lights were installed in the midst of the protest | Patrika News
जैसलमेर

विरोध के बीच लग गया झंडे का पोल व लाइटें

– शीघ्र लगाया जाएगा तिरंगा

जैसलमेरJul 09, 2021 / 12:43 pm

Deepak Vyas

विरोध के बीच लग गया झंडे का पोल व लाइटें

विरोध के बीच लग गया झंडे का पोल व लाइटें

पोकरण. गत 10 दिनों से कस्बे के जैसलमेर रोड पर शक्तिस्थल के सामने 100 फीट ऊंचा झंडा लगाने को लेकर चल रहे सियासी घमासान के बीच बुधवार देर रात कार्यकारी फर्म की ओर से झंडे का पोल, हाई मास्ट लाइट लगा दी गई तथा गुरुवार को फ्लड लाइटें लगाने का कार्य पूर्ण कर लिया गया। हालांकि गुरुवार को किसी भी पक्ष की ओर से न तो कोई विरोध किया गया, न ही कोई ज्ञापन दिया गया, लेकिन चर्चाओं का बाजार गर्म रहने के साथ झंडे के पोल को देखने के लिए लोगों की आवाजाही अवश्य लगी रही। गौरतलब है कि नगरपालिका की ओर से 15 लाख रुपए की धनराशि खर्च कर शक्तिस्थल के सामने 100 फीट ऊंचा झंडा लगाने का निर्णय लिया गया। प्रशासक काल में स्थान तय करने के बाद टेंडर जारी किए गए और फर्म को कार्यादेश भी जारी कर दिया गया। 10 दिन पूर्व कार्य शुरू हो जाने पर भाजपा की ओर से इसका विरोध किया गया। भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि नगरपालिका की ओर से सरकारी धनराशि खर्च कर विधायक के घर के आगे झंडा लगाया जा रहा है। उन्होंने झंडे के स्थान को परिवर्तित करने की मांग की। भाजपा के विरोध को देखते हुए कांग्रेस के नेता व जनप्रतिनिधि भी बुधवार को खुलकर सामने आ गए और उन्होंने भी ज्ञापन देकर झंडे को मुख्य मार्ग व शक्तिस्थल के आगे सही जगह पर लगाना बताते हुए स्थान परिवर्तित नहीं करने की मांग की।
पूरी रात चला कार्य, पोल व लाइट का कार्य पूर्ण
कस्बे में बुधवार को सुबह कांग्रेस व दोपहर बाद भाजपा नेताओं की ओर से जुलूस निकालने और ज्ञापन देने के दौर के बाद देर रात चर्चाएं चलती रही। सियासी गलियारों में गर्माहट बढऩे के साथ आमजन की रुचि भी इस झंडे में देखी गई। दूसरी तरफ कार्यकारी फर्म की ओर से फाउंडेशन का कार्य कुछ दिन पूर्व पूर्ण करने के बाद बुधवार की देर रात कार्य शुरू करते हुए झंडा लगाने के लिए 100 फीट ऊंचा पोल लगा दिया गया। साथ ही इसके पास रोशनी के लिए हाईमास्ट लाइटें भी लगाई गई। गुरुवार को फर्म की ओर से झंडे के लिए फ्लड लाइटें लगाने का कार्य भी पूर्ण किया गया। जब गुरुवार को सुबह इसकी जानकारी मिली, तो बड़ी संख्या में लोग यहां पोल व लाइटें देखने के लिए पहुंचे।
शीघ्र लगाया जाएगा तिरंगा
परमाणु परीक्षण के बाद शक्तिस्थल के रूप में विश्व स्तरीय पहचान बना चुके पोकरण कस्बे में राष्ट्र की आन, बान व शान का प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहराने लगेगा। यह तिरंगा जमीन से 100 फीट की ऊंचाई पर लगेगा, जो यहां आने वाले व जैसलमेर और बीकानेर राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजरने वाले देसी, विदेसी पर्यटकों और रामदेवरा आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को अपनी ओर आकर्षित करेगा। जिसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है। कुछ ही दिनों में पोल पर तिरंगा लगने के बाद आगामी दिनों में इसका लोकार्पण किया जाएगा।

Hindi News / Jaisalmer / विरोध के बीच लग गया झंडे का पोल व लाइटें

ट्रेंडिंग वीडियो