scriptरोड लाइट व्यवस्था ‘फ्यूज’, राहगीरों को पेश आ रही परेशानियां | Patrika News
जैसलमेर

रोड लाइट व्यवस्था ‘फ्यूज’, राहगीरों को पेश आ रही परेशानियां

स्वर्णनगरी में रात्रि प्रकाश व्यवस्था पिछले दिनों से अनियमित बनी हुई है। नगरपरिषद की ओर से शहर के मुख्य मार्गों पर डिवाइडर पर लगाई गई नई ऑर्नामेंटल लाइट्स लगाए जाने पर उम्मीद जगी थी कि उससे पहले आए दिन रात के समय सडक़ों पर छाए रहने वाले अंधेरे की समस्या से निजात मिलेगी लेकिन वर्तमान में ऐसा नजर नहीं आ रहा।

जैसलमेरSep 05, 2024 / 08:39 pm

Deepak Vyas

jsm
स्वर्णनगरी में रात्रि प्रकाश व्यवस्था पिछले दिनों से अनियमित बनी हुई है। नगरपरिषद की ओर से शहर के मुख्य मार्गों पर डिवाइडर पर लगाई गई नई ऑर्नामेंटल लाइट्स लगाए जाने पर उम्मीद जगी थी कि उससे पहले आए दिन रात के समय सडक़ों पर छाए रहने वाले अंधेरे की समस्या से निजात मिलेगी लेकिन वर्तमान में ऐसा नजर नहीं आ रहा। कई मार्गों पर तो लम्बे अर्से से ऑर्नामेंटल रोड लाइट्स व्यवस्था अनयिमित है। ऐसे में आवाजाही करने वाले पैदल राहगीरों व वाहन चालकों को बहुत असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। शहर भ्रमण पर आए सैलानियों के सामने शहर की छवि प्रभावित होती है।

यहां पर विशेष संकट

नई लगाई रोड लाइटों के बंद रहने का सिलसिला हालांकि सभी जगहों पर आए दिन नजर आ ही जाता है लेकिन हनुमान चौराहा से गीता आश्रम और गीता आश्रम चौराहा से जैन भवन तक जाने वाले मार्ग, हनुमान चौराहा से सम मार्ग, एयरफोर्स चौराहा से एयरफोर्स स्टेशन, एसबीआइ चौराहा से नगरपरिषद कार्यालय मार्ग आदि पर लगी नई लाइटें कई बार रात में बंद रहती है। इसी तरह से शहर के ह्रदयस्थल गोपा चौक में वर्षों पहले जैसी रोशनी की रंगत रहती थी, वैसी अब नजर नहीं आती। पर्यटन सीजन के दौरान भी यहां मद्धम रात्रि प्रकाश होने से देश-दुनिया के सैलानियों में मायूसी नजर आती है। कुछ-कुछ ऐसे ही हालात हनुमान चौराहा व उसके आसपास के भी हैं। हाईमास्ट लाइटों की वजह से यहां कुछ उजाला अवश्य रहता है। मुख्य मार्गों के अलावा कई लिंक रास्तों पर रात के समय सारी या कई लाइटों के बंद रहने से लोगों को असुविधाओं का सामना करना पड़ता है।

Hindi News / Jaisalmer / रोड लाइट व्यवस्था ‘फ्यूज’, राहगीरों को पेश आ रही परेशानियां

ट्रेंडिंग वीडियो