scriptजिला पर्यटन प्लान 10 दिवस में तैयार कर पेश करें | jsm news letest | Patrika News
जैसलमेर

जिला पर्यटन प्लान 10 दिवस में तैयार कर पेश करें

-जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक में पर्यटन विकास को लेकर चर्चा

जैसलमेरJul 16, 2021 / 09:26 pm

Deepak Vyas

जिला पर्यटन प्लान 10 दिवस में तैयार कर पेश करें

जिला पर्यटन प्लान 10 दिवस में तैयार कर पेश करें


जैसलमेर. जिला कलक्टर आशीष मोदी ने पर्यटन की दृष्टि से विश्वविख्यात स्वर्णनगरी जैसलमेर में पर्यटन क्षेत्र को और अधिक विकसित करने के लिए सहायक निदेशक पर्यटन को निर्देश दिए कि वे 10 दिवस में जिला पर्यटन प्लान पेश करें। उन्होंने इस प्लान में जिस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा दे सके उन सभी बिन्दूओं को समाहित करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस मौके पर बॉर्डर टूरिज्म को भी बढ़ावा देने के लिए प्रस्ताव गृह विभाग राजस्थान जयपुर को भेजने के भी निर्देश दिए।
जिला कलक्टर मोदी ने गुरूवार को जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में आयोजित जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। बैठक में यूआईटी सचिव अनुराग भार्गव, उपखण्ड अधिकारी रमेश सीरवी, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. अर्चना व्यास, आयुक्त नगर परिषद शशिकान्त शर्मा, सहायक निदेशक हिम्मतसिंह कविया, अधीशासी अभियन्ता केसराराम पंवार, सहायक निदेशक पर्यटक स्वागत केन्द्र कृृष्ण कुमार, उप वन संरक्षक जीण्केण् वर्माए इन्टेक के वीरेन्द्र सिंह उपस्थित थे।
पर्यटन के नए क्षेत्रों को विकसित कराएं
जिला कलक्टर ने कहा कि जैसलमेर में पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए विपुल संभावनाएं है, इसलिए पर्यटन अधिकारी पर्यटन से जुड़े विशेषज्ञों के साथ चर्चा करके पर्यटन के नए क्षेत्रों को स्थापित करें। उन्होंने आयुक्त नगर परिषद को निर्देश दिए कि पूनम स्टेडियम से सोनार दुर्ग की फोटोग्राफी के लिए जो टेलीफोन के टावर बाधा के रूप में आ रहे है उसको संबंधित कम्पनी को पत्र प्रेषित कर हटाने की कार्यवाही कराएं। सहायक निदेशक कृष्ण कुमार ने बिन्दूवार एजेन्डा प्रस्तुत किया। बैठक में पर्यटन अधिकारी श्रीवल्लभ सेवक, सहायक पर्यटन अधिकारी खेमेन्द्र सिंह जाम भी उपस्थित थे।

Hindi News / Jaisalmer / जिला पर्यटन प्लान 10 दिवस में तैयार कर पेश करें

ट्रेंडिंग वीडियो