scriptयूथ की वॉइस:- तेज हो विकास की धारा, मूलभूत सुविधाओं का हो विकास | Jago janmat Voice of Youth program in Jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

यूथ की वॉइस:- तेज हो विकास की धारा, मूलभूत सुविधाओं का हो विकास

-जैसलमेर में यूथ की वॉइस कार्यक्रम में युवाओं ने रखी अपनी बात

जैसलमेरNov 02, 2023 / 08:38 pm

Deepak Vyas

यूथ की वॉइस:- तेज हो विकास की धारा, मूलभूत सुविधाओं का हो विकास

यूथ की वॉइस:- तेज हो विकास की धारा, मूलभूत सुविधाओं का हो विकास

राजस्थान पत्रिका के जागो जनमत अभियान के तहत गुरुवार को शहर के गांधी चौक क्षेत्र में यूथ की वॉइस कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें युवाओं ने अपने क्षेत्र के मुद्दों पर अपनी बात रखी। इस दौरान मुख्यत: रोजगार, शिक्षा, चिकित्सा व पेयजल सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई।

शिक्षा व चिकित्सा का मुद्दा
चुनाव में मुख्य मुद्दा शिक्षा व चिकित्सा को लेकर रहेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बिजली, पानी के साथ-साथ शिक्षा व चिकित्सा की सुविधा मिलनी चाहिए। मैं एक पढ़े-लिखे व सुलझे हुए उम्मीदवार को ही वोट दूंगा। प्रत्याशी को अपने घोषणा पत्र में युवाओं के मद्दों की बात रखनी चाहिए।
– हजाराराम जाम

पेयजल संकट का हो समाधान
जिला मुख्यालय से करीब 150 से 200 किमी. दूरी पर बसे गांवों व ढाणियों को सडक़ों से जोडऩे व ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल के संकट का समाधान ही मुख्य मुद्दा होना चाहिए। जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों में लोग पेयजल संकट ेसे जुझ रहे है। ग्रामीण क्षेत्रों में बालिका शिक्षा को बढ़ावा मिले।
-कमलेश पंवार

समय पर निकले भर्ती
जनप्रतिनिधि को अपने क्षेत्र के विकास की बात करनी चाहिए। साथ ही चुनावी वादों को भुलना नहीं चाहिए। युवाओं के लिए भर्तियां समय पर निकाली जाए और उन्हें पूरा किया जाए। जनप्रतिनधि ऐसा हो जो ग्रामीण क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त सडक़ों को दुरुस्त करने के लिए प्रतिबद्धता दिखाए।
-भरत पंवार

पर्यटन नगरी के तौर पर स्वर्णनगरी अपनी साख बना चुकी है। यहां साफ-सफाई, पार्किंग, सजावट, पार्क सहित अन्य बातों पर ध्यान रखकर कार्य करने की जरूरत है। जनप्रतिनिध ऐसा हो जो शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से रु-ब-रु होकर उनकी समस्याओं को सुने व उनका समाधान करें।
-टीवन कुमार

मूलभूत सुविधाएं मिले
ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा व्यवस्था संतोषजनक नहीं है। छोटी-मोटी बीमारी के इलाज के लिए ग्रामीणों को जिला मुख्यालय और अन्यत्र जाना पड़ता है। चिकित्सा, शिक्षा, सडक़, बिजली, पानी की सुविधा के लिए जनप्रतिनिधियों व सरकार को प्राथमिकता से कार्य करने की आवश्यकता है।
– निरंजन कुमार

Hindi News/ Jaisalmer / यूथ की वॉइस:- तेज हो विकास की धारा, मूलभूत सुविधाओं का हो विकास

ट्रेंडिंग वीडियो