scriptडाबला में वन विभागीय नर्सरी का किया निरीक्षण | Inspection of forest departmental nursery in Dabla | Patrika News
जैसलमेर

डाबला में वन विभागीय नर्सरी का किया निरीक्षण

-पौधरोपण तथा घर-घर औषधि योजना की तैयारियों का जायजा

जैसलमेरJul 15, 2021 / 03:13 pm

Deepak Vyas

डाबला में वन विभागीय नर्सरी का किया निरीक्षण

डाबला में वन विभागीय नर्सरी का किया निरीक्षण

जैसलमेर. जिला कलक्टर आशीष मोदी ने बुधवार को जैसलमेर के समीप डाबला में वन विभाग की नर्सरी का निरीक्षण किया और आने वाले दिनों में जिले में व्यापक पैमाने पर होने वाले पौधारोपण को लेकर की जा रही तैयारियों का अवलोकन किया। जिला कलक्टर ने घर.घर औषधि योजना के अंतर्गत वितरित किए जाने वाले औषधीय पादपों के पल्लवन को भी देखा और बेहतर कार्य संपादन की बात कही।
इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण, उप वन संरक्षक जीके वर्मा, विकास अधिकारी हीराराम कलबी सहित अन्य अधिकारी साथ थे।
जिला कलक्टर ने वन विभाग के उप वन संरक्षक जीके वर्मा तथा अन्य अधिकारियों के साथ इस बारे में चर्चा की और पौधरोपण अभियान तथा औषधीय पादपों के वितरण अभियान को भी आशातीत सफल बनाने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने तैयार की जा रही गिलोय, तुलसी, कालमेध एवं अश्व गंधा की क्यारियों को देखा तथा इनके बारे में जानकारी ली। वन विभागीय अधिकारियों ने जिले में आगामी दिनों में आयोजित होने वाले पौधारोपण अभियान को लेकर वन विभाग की तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया। जिला कलक्टर ने वन विभागीय पौधारोपण कार्यों के लिए महानरेगा में श्रमिकों को लगाने के निर्देश दिए और कहा कि नर्सरी में तैयार होने वाली पौध के लिए खाद की व्यवस्था जुटाने के लिए जिले की गौशालाओं से सम्पर्क कर सहयोग लिया जाएगा।
किया पौधारोपण
जिला कलक्टर आशीष मोदी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण सहित अन्य अधिकारियों ने नर्सरी में विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाए।

Hindi News / Jaisalmer / डाबला में वन विभागीय नर्सरी का किया निरीक्षण

ट्रेंडिंग वीडियो