scriptठगी के आरोपियों से 23 लाख रुपए किए बरामद | 23 lakh rupees recovered from the accused of cheating | Patrika News
जैसलमेर

ठगी के आरोपियों से 23 लाख रुपए किए बरामद

– 95 लाख की ठगी के आरोपियों को न्यायालय ने किया जेसी

जैसलमेरJul 09, 2021 / 12:46 pm

Deepak Vyas

ठगी के आरोपियों से 23 लाख रुपए किए बरामद

ठगी के आरोपियों से 23 लाख रुपए किए बरामद

पोकरण. क्षेत्र के रामदेवरा गांव में गत दिनों एक व्यवसायी के साथ हुई 95 लाख रुपए की ठगी के आरोप में गिरफ्तार दो भाइयों से पुलिस ने ठगी की राशि 23 लाख रुपए बरामद की। गौरतलब है कि गत तीन जुलाई को रामदेवरा निवासी सुखदेव खत्री पुत्र मोहनलाल खत्री ने रिपोर्ट पेश कर बताया था कि गुजरात के सूरत शहर निवासी मुकेश भाई व दिलीप भाई पुत्र त्रिकमभाई पटेल ने उसे 10 करोड़ रुपए का ऋण देने का झांसा देकर 10 प्रतिशत राशि अग्रिम रूप से जमा करवाने का कहकर करीब 95 लाख रुपए अपने खातों में जमा करवाकर उसके साथ ठगी की। पुलिस ने मामला दर्ज कर ठगी के आरोप में दोनों भाइयों मुकेश भाई व दिलीप भाई को सोमवार को गिरफ्तार किया था। जिन्हें मंगलवार को न्यायालय में पेश करने पर तीन दिन तक पुलिस अभिरक्षा में रखने के आदेश दिए गए थे। जिस पर रामदेवरा पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर सूरत शहर जाकर जांच की तथा उनके बैंक खाते खंगाले।
23 लाख रुपए किए बरामद
रामदेवरा थानाधिकारी विशनसिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक डॉ.अजयसिंह व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा के निर्देशानुसार उनके नेतृत्व में हेड कांस्टेबल नारायणसिंह, कांस्टेबल दिलीपसिंह, बद्रीनारायण, धीरेन्द्रसिंह, मांगीलाल, साइबल सैल के भीमरावसिंह के सहयोग से बुधवार को दिनभर सूरत शहर में आरोपियों के परिवारजनों व रिश्तेदारों से पूछताछ की तथा उनके बैंक खाते खंगाले। इस दौरान पुलिस ने दोनों आरोपियों से ठगी की 23 लाख रुपए की राशि भी बरामद की। उन्होंने बताया कि शेष राशि की बरामदगी के प्रयास व मामले की अग्रिम जांच जारी है।
न्यायालय ने किया जेसी
थानाधिकारी ने बताया कि तीन दिन की पुलिस अभिरक्षा अवधि पूरी होने पर आरोपी मुकेश भाई व दिलीप भाई को गुरुवार को पुन: न्यायालय में पेश किया गया। यहां न्यायालय ने उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में रखने के आदेश दिए गए।

Hindi News / Jaisalmer / ठगी के आरोपियों से 23 लाख रुपए किए बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो