scriptयहां के किसानों की बल्ले- बल्ले, बड़ी सौगात मिलने पर भजनलाल का किया आभार | yamuna water sharing haryana rajasthan sign mou | Patrika News
जयपुर

यहां के किसानों की बल्ले- बल्ले, बड़ी सौगात मिलने पर भजनलाल का किया आभार

Yamuna Water Sharing : ताजेवाला हेड वर्क्स से शेखावाटी क्षेत्र में यमुना का पानी लाने की मांग तीन दशक से की जा रही थी। अब भजनलाल सरकार ने यहां के किसानों को एमओयू करके बड़ी सौगात दे दी। इसके बाद जब सोमवार को भजनलाल हवाई अड्डे पहुंचे तो सीकर, चूरू और झुंझुनूं जिले से बड़ी संख्या में आए जनप्रतिनिधियों, किसानों और आमजन ने सीएम का स्वागत कर आभार व्यक्त किया।

जयपुरFeb 20, 2024 / 11:01 am

Supriya Rani

yamuna_water_sharing.jpg

Bhajanlal Signed MoU : ताजेवाला हेड वर्क्स से शेखावाटी क्षेत्र में यमुना का पानी लाने के लिए एमओयू करने के दो दिन बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सोमवार को जयपुर पहुंचे। जयपुर हवाई अड्डे पर सीकर, चूरू और झुंझुनूं जिले से बड़ी संख्या में आए जनप्रतिनिधियों, किसानों और आमजन ने सीएम का स्वागत कर आभार व्यक्त किया।

मौके पर मौजूद किसानों ने कहा कि यमुना का पानी लाने की मांग करीब तीन दशक पुरानी थी। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सरकार बनते ही केन्द्र सरकार और हरियाणा सरकार के साथ चर्चा और पत्र व्यवहार कर इस मुद्दे के समाधान के लिए पहल की। इन प्रयासों से सरकार के कार्यकाल के पहले दो माह में ही ताजेवाला हेड वर्क्स से पाइपलाइन बिछाकर पानी लाने के लिए एमओयू हुआ है।


Bhajanlal Government : इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत, नगरीय विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा, सांसद सुमेधानंद सरस्वती, राहुल कस्वां, नरेन्द्र कुमार, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुभाष महरिया, पूर्व सांसद संतोष अहलावत, विधायक गोरधन, धर्मपाल तथा विक्रम झाखल के अतिरिक्त यमुना जल हमारा हक आंदोलन समिति (शेखावाटी) तथा शेखावाटी परिवार समिति जयपुर के पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में किसान व आमजन उपस्थित थे। इस मामले में पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने भी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात की और उनको धन्यवाद दिया।

Hindi News/ Jaipur / यहां के किसानों की बल्ले- बल्ले, बड़ी सौगात मिलने पर भजनलाल का किया आभार

ट्रेंडिंग वीडियो