scriptजानें कौन है Salman Khan को चुनौती देने वाला Lawrence Bishnoi, क्या है राजस्थान कनेक्शन? | Who Is Lawrence Bishnoi Gave Big Challenge To Salman Khan Apologize To Bishnoi Community For Black Deer Case | Patrika News
जयपुर

जानें कौन है Salman Khan को चुनौती देने वाला Lawrence Bishnoi, क्या है राजस्थान कनेक्शन?

Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें हत्या और जबरन वसूली शामिल हैं। उत्तर भारत खास तौर पर हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान में लॉरेंस बिश्नोई का खौफ चरम पर है।

जयपुरOct 17, 2024 / 03:03 pm

Akshita Deora

Lawrence Bishnoi Salman Khan: उद्योगपति व राजनेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एक बार फिर सुर्खियों में है। सलमान खान के करीबी दोस्तों में से एक बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान के फैन्स में भी डर का माहौल है। इस घटना के बाद अभिनेता सलमान खान की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

राजस्थान से क्या है कनेक्शन?


लॉरेंस बिश्नोई पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें हत्या और जबरन वसूली शामिल हैं। उत्तर भारत खास तौर पर हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान में लॉरेंस बिश्नोई का खौफ चरम पर है। इस बदमाश की उम्र महज 31 साल है और यह 8 साल से जेल में है। इसके बावजूद उसकी गैंग अभी भी सक्रिय और कई वारदातों को अंजाम देकर उसकी जिम्मेदारी भी लेती है।
यह भी पढ़ें

इन लोगों की बल्ले-बल्ले! अब 10 हजार की जगह 20 हजार रुपए देगी राजस्थान सरकार

सूत्रों के अनुसार, सलमान खान के साथ 26 साल पुरानी दुश्मनी को अब लॉरेंस हर हाल में मुकाम तक पहुंचाना चाह रहा है इसलिए ये कदम उठाया है। लॉरेंस बिश्नोई का नाम राजस्थान के कई आपराधिक मामलों में भी जुड़ा हुआ है। उसकी गैंग के कई सदस्य टीम को राजस्थान से भी ऑपरेट करते हैं।

सलमान खान को धमकी


लॉरेंस बिश्नोई ने सालों पहले सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे रखी है। जिसका कारण काले हिरण का शिकार है। दरअसल, बिश्नोई समुदाय के लोग काले हिरण की पूजा करते हैं। ऐसे में समाज में खुद का नाम करने के लिए और सलमान खान को सबक सिखाने के लिए वह उसके पीछे पड़ा हुआ है।
यह भी पढ़ें

href="https://www.patrika.com/baran-news/fraud-munna-bhai-caught-from-constable-recruitment-examination-2023-with-fake-10th-marksheet-to-get-govt-job-19071418" target="_blank" rel="noreferrer noopener">पुलिस कांस्टेबल बनने के लिए 9 साल कम की उम्र, दसवीं की 2 बार दी परीक्षा, ‘मुन्ना भाई’ के फर्जी दस्तावेज का चौंकाने वाला मामला आया सामने

सलमान खान की बढ़ाई सुरक्षा


इस घटना के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुंबई पुलिस ने सलमान के घर के बाहर सुरक्षा डबल कर दी है।

Hindi News / Jaipur / जानें कौन है Salman Khan को चुनौती देने वाला Lawrence Bishnoi, क्या है राजस्थान कनेक्शन?

ट्रेंडिंग वीडियो