scriptराजू ठेहट मर्डर का मोस्ट वांटेड अमरजीत कब लाया जाएगा भारत? ऐसे शुरू होगी इटली से लाने की प्रक्रिया | When will Raju Tehat murder case most wanted Amarjeet Bishnoi be brought to India from Italy | Patrika News
जयपुर

राजू ठेहट मर्डर का मोस्ट वांटेड अमरजीत कब लाया जाएगा भारत? ऐसे शुरू होगी इटली से लाने की प्रक्रिया

इटली पुलिस ने अमरजीत को गिरफ्तार तो कर लिया। लेकिन, भारत सरकार का इटली से अपराधियों को एक-दूसरे को सौंपने का क्या समझौता है?

जयपुरJul 20, 2024 / 01:25 pm

Anil Prajapat

Amarjeet Bishnoi
Raju Tehat Murder Case: जयपुर। राजस्थान के साथ कई राज्यों की पुलिस के लिए सिर दर्द बने गैंगस्टर रोहित गोदारा, गोल्डी बरार व अनमोल बिश्नोई भी विदेश में बैठकर यहां वारदात करवा रहे हैं। गैंगस्टर रोहित गोदारा का साथी अमरजीत बिश्नोई (Amarjeet Bishnoi) इटली में पकड़ा गया, लेकिन उसे भारत लाने में लंबा समय लग जाएगा।
राजस्थान की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) की सूचना पर इटली पुलिस ने अमरजीत को गिरफ्तार तो कर लिया। लेकिन, भारत सरकार का इटली से अपराधियों को एक-दूसरे को सौंपने का क्या समझौता है? इस पर निर्भर करेगा। राजस्थान पुलिस आरोपी अमरजीत बिश्नोई का आपराधिक रिकॉर्ड, कोर्ट की प्रक्रिया के दस्तावेज सीबीआई (CBI) के जरिए भारत सरकार को देगी। इसके बाद भारत सरकार आरोपी को यहां लाने की प्रक्रिया शुरू करेगी।
यह भी पढ़ें

राजू ठेहट की हत्या करवाने वाला गैंगस्टर इटली से अरेस्ट, जमानत पर छूटी पत्नी की वजह से ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

लॉरेंस गैंग से रोहित गोदारा बोल रहा हूं

पुलिस की मानें तो विदेश से वाट्सऐप या फिर इंटरनेट कॉल के जरिये जयपुर के रसूखदारों को धमकी दी गई, इनमें अधिकांश में गैंगस्टर रोहित गोदारा ने कॉल किए थे। धमकी देते समय कहता था कि लॉरेंस गैंग से रोहित गोदारा बोल रहा हूं। गैंगस्टर किसी से 5 करोड़ तो किसी से दो करोड़ रुपए की मांग करते।
हालांकि, पुलिस ने राजस्थान में गैंगस्टर्स के मददगार, उन्हें फोलो करने वाले और वारदात को अंजाम देने वालों पर शिकंजा कसा और लगातार गैंग के लोगों पर नजर रखने से आरोपी अमरजीत बिश्नोई का पता चल सका। वांटेड अनमोल बिश्नोई गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भाई है।

Hindi News / Jaipur / राजू ठेहट मर्डर का मोस्ट वांटेड अमरजीत कब लाया जाएगा भारत? ऐसे शुरू होगी इटली से लाने की प्रक्रिया

ट्रेंडिंग वीडियो