scriptWeather Update : मौसम विभाग का Prediction, 26 नवम्बर के बाद बदलेगा मौसम, पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय | Weather Update Weather Alert IMD Prediction Rajasthan Weather will change after 26 November Western disturbance active | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का Prediction, 26 नवम्बर के बाद बदलेगा मौसम, पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय

Weather Update : मौसम विभाग ने अपनी भविष्यवाणी में बताया है कि 26 नवम्बर के बाद राजस्थान का मौसम बदलेगा। नवंबर के आखिरी सप्ताह में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा।

जयपुरNov 20, 2023 / 05:58 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_update.jpg

Weather Alert

Weather Update : मौसम लगातार करवट बदल रहा है। राजस्थान के कई जिलों में सर्दी ने दस्तक दे दी है। कई जिलों में सुबह कोहरा छाया रहता है। शहर के मुकाबले बाहरी इलाकों में घना कोहरा छाया रहता है। जिस वजह से दृश्यता (visibility) का स्तर काफी हद तक गिर जाता है। मौसम विभाग का Prediction है कि 26 नवम्बर के बाद राजस्थान के कई जिलों का मौसम बदलेगा। नवंबर के आखिरी सप्ताह में एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का आंशिक प्रभाव पड़ने की संभावना है। वैस तो मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार राजस्थान में आगामी 5 दिन मौसम शुष्क रहेगा तथा तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा। सूबे के कुछ भागों में कुहासा (Smog) की परिस्थितियां जारी रहेगी। जयपुर में सोमवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 16 डिग्री दर्ज किया गया।

राजस्थान में सर्दी का असर लगातार जारी

राजस्थान में सर्दी का असर लगातार जारी है। रविवार को राज्य के अधिकतर जिलों में रात का पारा 15 डिग्री से कम दर्ज किया गया। प्रदेश में सबसे कम कम तापमान माउंटआबू में रहा। माउंटआबू में तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया। सीकर के फतेहपुर में 9.5 डिग्री न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग का अपडेट है कि आगामी 23 नवंबर तक प्रदेश में बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम साफ रहेगा। पर पारे में गिरावट के साथ सर्दी बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें – Weather Update : मौसम में आया भारी बदलाव, ठंड और कोहरे ने दी दस्तक, जानें नया मौसम अपडेट

यह भी पढ़ें –

संबंधित खबरें

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग का Prediction, 26 नवम्बर के बाद बदलेगा मौसम, पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय

ट्रेंडिंग वीडियो