scriptWeather Update : मानसून ने लिया यूटर्न अब 10 अगस्त से होगी बारिश | Weather Update Very Heavy Rain Thunderstorm Alert In Rajasthan Today Weather Forecast | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मानसून ने लिया यूटर्न अब 10 अगस्त से होगी बारिश

Weather Update : राजस्थान में मानसून कमजोर हो गया है। मौसम केंद्र जयपुर ने बताया कि राज्य में आगामी दिनों में कमजोर मानसून परिस्थितियां रहने की प्रबल संभावना है।

जयपुरAug 06, 2023 / 07:33 pm

Anand Mani Tripathi

weather_update_in_mp_red_yellow_and_orange_alert_in_mp_agle_ekkis_ghanton_me_yahan_hogi_afat_ki_barish.jpg

weather update : राजस्थान में मानसून कमजोर हो गया है। मौसम केंद्र जयपुर ने बताया कि राज्य में आगामी दिनों में कमजोर मानसून परिस्थितियां रहने की प्रबल संभावना है। केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, अजमेर, जयपुर व भरतपुर संभाग में आगामी तीन-चार दिन अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने और केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

वहीं पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी एक सप्ताह के दौरान मौसम मुख्यतः शुष्क रहने तथा अपेक्षाकृत तेज सतही हवाएं 25 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा चलने की प्रबल संभावना है। मानसूनी टर्फलाइन अमृतसर से गोरखपुर होते हुए मणिपुर जा रही है। इस समय एक पश्चिमी विझोभ का सिस्टम भी जम्मू कश्मीर और पकिस्तान में बना हुआ है। सात दिनों में अधिकतम तापमान में परिवर्तन नहीं आएगा।

 

heavy rain Update ये है पूर्वानुमान…

10 अगस्त- पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर में कुछ स्थानों पर और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर में कहीं कहीं वर्षा होने की संभावना है।
11 अगस्त- पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर में कुछ स्थानों पर और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर में कहीं कहीं वर्षा होने की संभावना है।

12 अगस्त-पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर में हल्की और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।
https://youtu.be/HIIOlYJfAgo

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : मानसून ने लिया यूटर्न अब 10 अगस्त से होगी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो