scriptWeather News : राजस्थान में मौसम विभाग की लेटेस्ट भविष्यवाणी, अगले 5 दिन ऐसा रहेगा मौसम का हाल | weather-update severe cold and fog alert weather condition for next 5 days aaj ka mausam | Patrika News
जयपुर

Weather News : राजस्थान में मौसम विभाग की लेटेस्ट भविष्यवाणी, अगले 5 दिन ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Weather News : राजस्थान इन दिनों शीतलहर व कोहरे की चपेट में है। कई शहरों में दिन के तापमान में नौ डिग्री तक गिरावट देखी गई है। पिलानी में मंगलवार को दिन का तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज था।

जयपुरJan 18, 2024 / 09:03 am

Kirti Verma

mausam_.jpg

weather news : राजस्थान इन दिनों शीतलहर व कोहरे की चपेट में है। कई शहरों में दिन के तापमान में नौ डिग्री तक गिरावट देखी गई है। पिलानी में मंगलवार को दिन का तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज था। यह बुधवार को 14.3 डिग्री पर आ गया। बीकानेर में मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 26 डिग्री था, बुधवार को यह गिरकर 17 डिग्री पर आ गया। बुधवार को चूरू, श्रीगंगानगर में शीतलहर चली। कई जिलों में कोहरे का प्रकोप रहा। सबसे कम न्यूनतम तापमान माउंट आबू में माइनस दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार अलवर, झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर में गुरुवार को शीतदिन और श्रीगंगानगर में शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में शीतलहर के प्रकोप से आज इन 6 जिलों में अलर्ट जारी, कोहरे से ट्रेन-विमान प्रभावित

 

अगले 4-5 दिन में विशेष बदलाव नहीं
मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार आने वाले 4-5 दिन में तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं आएगा। प्रदेश में भी मौसम शुष्क रहने की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ व जैसलमेर में शीत दिन रहने के साथ कोहरा छा सकता है। वहीं पाली, जालोर में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। पाली संभाग के सिरोही में भी मौसम शुष्क रहेगा।

Hindi News/ Jaipur / Weather News : राजस्थान में मौसम विभाग की लेटेस्ट भविष्यवाणी, अगले 5 दिन ऐसा रहेगा मौसम का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो