scriptWeather Update: आज से इतने दिनों की छुट्टी पर रहेगा मानसून, जानें 18 से 22 अगस्त तक की भविष्यवाणी | Weather Update Monsoon on leave for many days forecast from 18th to 22nd August | Patrika News
जयपुर

Weather Update: आज से इतने दिनों की छुट्टी पर रहेगा मानसून, जानें 18 से 22 अगस्त तक की भविष्यवाणी

Monsoon News: मौसम विभाग ने 18 से 22 अगस्त तक मानसून को लेकर भविष्यवाणी की है।

जयपुरAug 18, 2024 / 07:35 am

Lokendra Sainger

राजस्थान में पिछले 10 दिन से सक्रिय मानसून अब कमजोर हो गया है। रविवार से पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश का दौर थमेगा। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार परिसंचरण तंत्र दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान व आसपास के पाकिस्तान क्षेत्र के ऊपर स्थित है।
ऐसे में जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकांश भागों में रविवार से बारिश की गतिविधियों में कमी होने और दिन में धूप निकलने की संभावना है।

24-25 अगस्त को फिर भारी बारिश की संभावना

इसी प्रकार पूर्वी राजस्थान के भी अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी होने और केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की-मध्यम बारिश आगामी 4-5 दिन होने की संभावना है। कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में 24-25 अगस्त से पुनः भारी बारिश की संभावना है। इधर, शनिवार को जैसलमेर के सम में 75, जैसलमेर में 42. 2, एरिन रोड में 44. 8 और फलौदी में 45 मिलीमीटर बारिश हुई।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में मानसून ट्रफ लाइन ने बदली दिशा, जानें 17 से 22 अगस्त कैसा रहेगा मौसम?

18 से 22 अगस्त ऐसा रहेगा मौसम

वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि 18 अगस्त से राज्य में भारी बारिश के दौर थमने की प्रबल संभावना है। 18 से 22 अगस्त के दौरान अधिकांश भागों में आसमान खुलने व धूप निकलने की प्रबल संभावना जताई है।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update: आज से इतने दिनों की छुट्टी पर रहेगा मानसून, जानें 18 से 22 अगस्त तक की भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो