scriptWeather Update : मौसम विभाग का Yellow Alert, सिर्फ 90 मिनट में इन 9 जिलों में होगी हल्की बारिश | Weather Update Meteorological Department issued Yellow Alert in just 90 Minutes Rajasthan these 9 districts light Rain | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का Yellow Alert, सिर्फ 90 मिनट में इन 9 जिलों में होगी हल्की बारिश

Weather Update : मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। जिसके तहत सिर्फ 90 मिनट में राजस्थान के इन 9 जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

जयपुरOct 11, 2024 / 06:05 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Weather Update Meteorological Department issued Yellow Alert in just 90 Minutes Rajasthan these 9 districts light Rain

File Photo

Weather Update : राजस्थान में अचानक मौसम बदल रहा है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। जिसके तहत सिर्फ 90 मिनट में राजस्थान के इन 9 जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार बारां, कोटा, बूंदी, झालावाड़, भीलवाड़ा, अजमेर, नागौर, सवाईमाधोपुर, भरतपुर जिलों में कहीं-कहीं पर बूंदाबांदी और हल्की बारिश की संभावना है।

अरब सागर में एक नया वेदर सिस्टम एक्टिव

मौसम विज्ञानियों ने बताया है कि अरब सागर में एक नया वेदर सिस्टम बना है। जिसके असर से राजस्थान का मौसम बदल रहा है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि नए सिस्टम के प्रभाव से दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर, कोटा तथा जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी तीन-चार दिन मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है। राज्य के उत्तरी व उत्तरी-पूर्वी भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है।
यह भी पढ़ें –

Good News : स्पिनफैड के कर्मचारियों को अब मिलेगा नियमित वेतनमान, सहकारिता विभाग का आदेश जारी

दिन के तापमान में आई भारी गिरावट

राजस्थान में मौसम के बदलाव से दिन का अधिकतम तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। उदयपुर में गुरुवार को दिन का अधिकतम तापमान 30.6 (4.1 डिग्री गिरकर) रहा। चित्तौड़गढ़ में 32.5 (-3.7 डिग्री), बारां में 33.6 डिग्री सेल्सियस (-3.5 डिग्री), बीकानेर में 34.4 (-2.5 डिग्री गिरकर), कोटा में 33.6 (-2.2 डिग्री), भीलवाड़ा में 34 (-2 डिग्री) और जयपुर में 34.9 डिग्री सेल्सियस (-1.5 डिग्री) दर्ज किया गया।

Hindi News / Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग का Yellow Alert, सिर्फ 90 मिनट में इन 9 जिलों में होगी हल्की बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो