scriptWeather Updates : मौसम विभाग का 4-5 दिन भारी बारिश का अलर्ट, इन 17 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी | Weather Alert heavy rain for 4-5 days yellow alert issued for these 17 districts | Patrika News
जयपुर

Weather Updates : मौसम विभाग का 4-5 दिन भारी बारिश का अलर्ट, इन 17 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

Rajasthan Mausam Alert राजस्थान में मौसम बेहद तेजी के साथ बदल रहा है। मानसून सक्रिय हो गया है। आईएमडी का अलर्ट है कि राजस्थान के कई जिलों में चार-पांच दिन भारी बारिश होगी। 8 जुलाई से 10 जुलाई में पश्चिमी राजस्थान के एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है।

जयपुरJul 06, 2023 / 08:07 pm

Sanjay Kumar Srivastava

rajasthan_weather_alert.jpg

Rajasthan Mausam Alert

Weather Alert मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है। नया मौसम तंत्र सक्रिय हो गया है। नए मौसम तंत्र की वजह से राजस्थान में आगामी दिनों में मानसून की सक्रिय होने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में आगामी चार-पांच दिन हल्की सहित मध्यम बारिश जबकि कहीं-कहीं भारी बारिश वह एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग में भी अगले चार-पांच दिन अधिकांश स्थानों पर गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश वह कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। दिनांक 8 जुलाई से 10 जुलाई के दौरान एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है।

तीन जिलों में आरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने नागौर, अजमेर, धौलपुर जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। जिस वजह से इन जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा तथा कुछ स्थानों पर एक या दो तेज वर्षा की संभावना है। तेज आंधी से कमजोर कच्चे घरों की दीवारें गिर सकती हैं।

यह भी पढ़े – Monsoon Update : राजस्थान में टूटा 123 साल का बारिश का रिकॉर्ड, बना नया रिकार्ड जानें क्या है वो

मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी

जयपुर, चित्तौड़गढ़, चूरू, अजमेर, कोटा, टोंक, बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर, पाली, भीलवाड़ा, बूंदी, करौली, झालावाड़, सीकर, बारों, सवाईमाधोपुर जिलों के मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों के कुछ जगहों पर गर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

यह भी पढ़े – Weather Alert : मौसम विभाग का 6-8 जुलाई को राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Hindi News/ Jaipur / Weather Updates : मौसम विभाग का 4-5 दिन भारी बारिश का अलर्ट, इन 17 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो