scriptWeather Update : मौसम विभाग का दो घंटे में 25 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, 20-30 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं | Weathe Update Today in two hours warns of heavy rain in 25 districts winds will blow at a speed 20-30 km IMD | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का दो घंटे में 25 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, 20-30 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं

Weather Update : मौसम विभाग का ताजा अलर्ट है। राजस्थान में 25 जिलों में दो घंटे में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही 20-30 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावनाएं व्यक्त की गई है।

जयपुरJul 28, 2023 / 04:06 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert_1.jpg

weather alert

weather update Today : राजस्थान में मौसम का मिजाज बड़ी तेज गति से बदल रहा है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार, राजस्थान में 25 जिलों में दो घंटे में तेज बारिश होगी। साथ ही 20-30 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावनाएं व्यक्त की गई है। मौसम विभाग ने तीन शहरों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। जयपुर शहर, अजमेर, टोंक जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की सी मध्यम वर्षा होगी। इन ही जिलों के कुछ स्थानों पर तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार, आकाशीय बिजली और तेज हवा चलेंगी। इन हवाओं की गति 20-30 किमी पर घंटे रहने की संभावना व्यक्त की गई है।
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1684852284042473472?ref_src=twsrc%5Etfw


मौसम विभाग का अपडेट अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार इस वक्त जयपुर में बारिश का दौर शुरू हो गया है। यह झीनी झीनी बारिश रात में तेज होने की संभावना है। मौसम केंद्र जयपुर ने मौसम अपडेट जारी किया है, जिसमें बताया है कि, प्रदेश के 22 जिलों में जमकर बारिश होगी। इन 22 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

बारिश के साथ गरजेंगे मेघा

मौसम विभाग के अनुसार, इन 22 जिलों में नागौर, भीलवाड़ा, दौसा, जोधपुर, करौली, बारां, बूंदी, कोटा, सवाई माधोपुर, भरतपुर, धौलपुर, अलवर, सीकर, चुरू, झुंझुनू, बीकानेर, पाली, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, उदयपुर, हनुमानगढ़, गंगानगर के कुछ स्थान जगह पर मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्य वर्षा होने की संभावना है।

29 जुलाई को होगी झमाझम बारिश

MD के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया बना हुआ है। मानसून ट्रफ लाइन जैसलमेर, कोटा से होकर गुजर रही है। मौसम विभाग ने 28-29 जुलाई को राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि 29 जुलाई को भी उत्तर पश्चिम में उत्तर पूर्व भागों में हल्की से माध्यम जबकि कहीं-कहीं भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है।

यह भी पढ़ें – मौसम विभाग का 28-29 जुलाई को इन 30 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Hindi News / Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग का दो घंटे में 25 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, 20-30 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं

ट्रेंडिंग वीडियो