scriptBisalpur Dam : परेशानी का शटडाउन, इंजीनियरों के दावे फेल, आज नहीं होगा पानी सप्लाई! | Water supply engineers claims fail,today shutdown from Bisalpur system due to score-valve-burst | Patrika News
जयपुर

Bisalpur Dam : परेशानी का शटडाउन, इंजीनियरों के दावे फेल, आज नहीं होगा पानी सप्लाई!

Bisalpur Dam : जलदाय इंजीनियरों ने गुरुवार सुबह 9 बजे से बीसलपुर सिस्टम से 24 घंटे का शटडाउन लेकर 2300 एमएम की पाइप लाइन के स्कोर वाल्व को बदलने का काम शुरू कर दिया। लेकिन शटडाउन से पहले शहर में बीसलपुर सिस्टम से सुबह पानी की सप्लाई का इंजीनियरों का दावा खोखला साबित हुआ।

जयपुरJan 19, 2024 / 09:05 am

Kirti Verma

photo_6147589426562316514_y.jpg

Bisalpur Dam : जलदाय इंजीनियरों ने गुरुवार सुबह 9 बजे से बीसलपुर सिस्टम से 24 घंटे का शटडाउन लेकर 2300 एमएम की पाइप लाइन के स्कोर वाल्व को बदलने का काम शुरू कर दिया। लेकिन शटडाउन से पहले शहर में बीसलपुर सिस्टम से सुबह पानी की सप्लाई का इंजीनियरों का दावा खोखला साबित हुआ। क्योंकि शहर में 46 करोड़ लीटर के मुकाबले महज 25 करोड़ लीटर पानी की सप्लाई हुई।

मालवीय नगर, महेश नगर, विद्याधर नगर, जवाहर नगर, निर्माण नगर, श्याम नगर, दिल्ली रोड, विद्याधर नगर समेत कई बड़े इलाकों में सुबह पानी की सप्लाई नहीं हुई। लोग सुबह से शाम तक पानी के लिए भटकते रहे।

यह भी पढ़ें

बीसलपुर बांध से आई बड़ी खबर, अब रोजाना 1 करोड़ लीटर पानी की कटौती शुरू

नाममात्र के टैंकर, जहां पहुंचे लोगों ने घेर लिया
जलदाय इंजीनियरों ने शटडाउन से पहले बुधवार रात शहर में बनी 220 टंकियों के भरने की बात कही थी, ताकि गुरुवार को शहर में पेयजल सप्लाई व्यवस्थित रखी जा सके। लेकिन सुबह एक घंटे में ही टंकियां रीत गईं। शहर में नाममात्र के सरकारी टैंकर चले और जहां चले वहां लोगों ने पानी के लिए घेर लिया।

यह रहेगी स्थिति
शहर के पेयजल उपभोक्ताओं ने गुरुवार तो किसी तरह निकाल लिया, लेकिन शुक्रवार को शटडाउन के कारण सुबह और शाम पानी की सप्लाई नहीं होगी। ऐसे में पेयजल जरूरतों के लिए लोग परेशान हो सकते हैं। जलदाय इंजीनियर दावा कर रहे हैं कि शुक्रवार सुबह 9 बजे बाद बीसलपुर सिस्टम से पानी की सप्लाई शुरू होगी।

जलदाय मंत्री बोले-शटडाउन के लिए जिम्मेदार इंजीनियरों, फर्म पर होगी कार्रवाई
गुरुवार शाम को जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि जयपुर शहर में 24 घंटे से ज्यादा समय तक पानी की सप्लाई नहीं होना गंभीर बात है। बीसलपुर सिस्टम के रख-रखाव में लापरवाह इंजीनियर और फर्म के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में मौसम विभाग की लेटेस्ट भविष्यवाणी, अगले 5 दिन ऐसा रहेगा मौसम का हाल

6 करोड़ लीटर पानी बहा, मालवीय नगर-जगतपुरा में एक दिन की हो सकती थी सप्लाई
पाइप लाइन का स्कोर वाल्व फटने से 17 किलोमीटर की लाइन को खाली किया गया। लाइन खाली करने में 6 करोड़ लीटर पानी व्यर्थ बह गया। जितना पानी व्यर्थ बहा उतने पानी से मालवीय नगर और जगतपुरा जैसे बड़े इलाकों में एक दिन का पानी सप्लाई हो सकता था।

https://youtu.be/5mqTNOF88Mw

Hindi News/ Jaipur / Bisalpur Dam : परेशानी का शटडाउन, इंजीनियरों के दावे फेल, आज नहीं होगा पानी सप्लाई!

ट्रेंडिंग वीडियो