scriptभीषण गर्मी में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए की जा रही चौबीस घंटे मॉनिटरिंग : भजनलाल | Patrika News
जयपुर

भीषण गर्मी में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए की जा रही चौबीस घंटे मॉनिटरिंग : भजनलाल

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान इस समय भीषण गर्मी से जूझ रहा है। सम्पूर्ण प्रदेश हीट वेव की रेड अलर्ट श्रेणी में आ गया है।

जयपुरMay 27, 2024 / 07:08 pm

GAURAV JAIN

जयपुर. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान इस समय भीषण गर्मी से जूझ रहा है। सम्पूर्ण प्रदेश हीट वेव की रेड अलर्ट श्रेणी में आ गया है। सरकार प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत पहुंचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। बिजली-पानी की उपलब्धता को लेकर चौबीस घंटे मॉनिटरिंग की जा रही है। अधिकारियों के अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं। पूरे प्रदेश में मौसमी बीमारियों और हीट वेव से बचाव व उपचार की पुख्ता व्यवस्थाएं की हैं। साथ ही, पशुधन एवं गौवंश के लिए भी दवा-पानी की व्यवस्था की गई है।
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रविवार सुबह सेंट्रल पार्क में मॉर्निंग वॉक के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लोगों से भी संवाद किया। मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर बुजुर्ग, युवा और महिलाओं में काफी उत्साह नजर आया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान पार्क में पक्षियों के लिए परिंडे बांधे तथा स्टेच्यू सर्कल पर पक्षियों को चुग्गा भी डाला।
उन्होंने कहा आमजन भी पशु-पक्षियों के लिए जहां भी संभव हो, पानी की व्यवस्था करें। भामाशाहों से भी आग्रह किया कि वे जनहित में प्रदेश में शीतल पानी की प्याऊ से लेकर पशुओं के लिए पानी और चारे की व्यवस्था जैसे पुनीत कार्य में सहयोग करें।
स्कूलों में योग शिक्षा का अभियान सराहनीय : भजनलाल

‘स्कूलों में योग शिक्षा का अभियान सराहनीय है। संस्कार अर्जित करते हुए व्यक्ति को जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने में योग का विशेष महत्व है।’ सेंट्रल पार्क में रविवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने यह बात कही। यहां राजस्थान शाला स्वास्थ्य योग समिति के तत्वावधान में आयोजित योग शिविर के अवलोकन के बाद उन्होंने साधकों से बातचीत भी की। साथ ही 21 जून को मनाए जाने वाले विश्व योग दिवस के प्रोटोकॉल के बारे में भी जाना। समिति के आयोजन सचिव वैद्य हरि सिंह ने उन्हें स्कूलों में संचालित योग शिक्षा अभियान के बारे में भी बताया।
चौड़ा रास्ता में चाय पी और किया ऑनलाइन भुगतान

मुख्यमंत्री ने मार्निंग वॉक के बाद चौड़ा रास्ता स्थित दुकान पर चाय पी और वहां मौजूद लोगों से बातचीत की। चाय का उन्होंने ऑनलाइन भुगतान किया। इस दौरान उनके साथ गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम, ग्रेटर नगर निगम उप महापौर पुनीत कर्णावट तथा कई लोग मौजूद थे। दो दिन पहले ही सीएम ने भाजपा की संगठनात्मक बैठक में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सेवा ही संगठन अभियान के माध्यम से आमजन के लिए प्याऊ, पक्षियों के लिए परिन्डे एवं गर्मी से राहत देने के लिए विभिन्न रचनात्मक कार्यक्रम तेज करने के लिए निर्देश दिए थे।

Hindi News/ Jaipur / भीषण गर्मी में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए की जा रही चौबीस घंटे मॉनिटरिंग : भजनलाल

ट्रेंडिंग वीडियो