scriptचूहों की वजह से जयपुर में जाम, वाहन रेंगने पर मजबूर, सड़कों पर थमा यातायात | Traffic jam: Traffic jam in Jaipur city due to rats, vehicles moving slowly! | Patrika News
जयपुर

चूहों की वजह से जयपुर में जाम, वाहन रेंगने पर मजबूर, सड़कों पर थमा यातायात

सोमवार को राजधानी के प्रमुख मार्ग टोंक रोड सहित कई मार्गों पर जाम की स्थिति हो गई है। वाहन चालकों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे हैं।
दरअसल, मामला यह है कि…

जयपुरSep 30, 2024 / 11:59 am

rajesh dixit

जयपुर। जयपुर शहर में एक इलाके में चूहों का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि सोमवार को राजधानी के प्रमुख मार्ग टोंक रोड सहित कई मार्गों पर जाम की स्थिति हो गई है। वाहन चालकों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे हैं।
दरअसल, मामला यह है कि जयपुर के रामनिवास बाग में पिछले लम्बे समय से चूहों का आतंक हो रखा है। यहां काफी संख्या में चूहे हो गए हैं। आगामी दिनों में जयपुर में राइजिंग राजस्थान ग्लोबल समिट के तहत रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल पर कार्यक्रम प्रस्तावित है। ऐसे में चूहों से निजात पाने के लिए रामनिवास बाग को 30 सितम्बर व एक अक्टूबर तक के लिए बंद कर दिया है। रामनिवास बाग से आम रास्ता भी निकलता है। ऐसे में बाग के सभी चारों मुख्य गेट बंद होने से टोंक रोड पर वाहनों की दबाव बढ़ गया है। और जाम की स्थिति पैदा हो गई है।
Tonk road
रामनिवास बाग में इसलिए आ गए बहुत सारे चूहे
जेडीए सचिव निशांत जैन ने बताया कि चूहों की रोकथाम के लिए रामनिवास बाग 30 सितंबर और एक अक्टूबर को बंद रहेगा। दो दिन यहां कीटनाशक डाला जाएगा। रामनिवास बाग में स्थित अल्बर्ट हॉल के सामने पक्षियों को दाना डालने, बाग परिसर में स्थित मंदिर और मजार के आसपास श्रद्धालु गरीबों को भोजन कराते हैं। इसके अलावा बाग में लगने वाले ठेले-खोमचों की वजह से बड़ी संख्या में चूहे पनप गए हैं। चूहों की वजह से पेड़-पौधों से लेकर हैरिटेज इमारतों को भी नुकसान हो रहा है।

Hindi News / Jaipur / चूहों की वजह से जयपुर में जाम, वाहन रेंगने पर मजबूर, सड़कों पर थमा यातायात

ट्रेंडिंग वीडियो