scriptसरकार के कार्यकाल के 3 वर्ष पूरे, कामकाज की रिपोर्ट के साथ आज सभी अधिकारी तलब | Today three years complete of Gehlot government's tenure | Patrika News
जयपुर

सरकार के कार्यकाल के 3 वर्ष पूरे, कामकाज की रिपोर्ट के साथ आज सभी अधिकारी तलब

-आज शाम 5 बजे सचिवालय के सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में मुख्यमंत्री लेंगे अधिकारियों की बैठक, 18 दिसंबर को जेकेके में लगेगी सभी विभागों के कामकाज की प्रदर्शनी

जयपुरDec 17, 2021 / 07:33 am

firoz shaifi

जयपुर। राज्य की गहलोत सरकार के 3 साल का कार्यकाल आज पूरा हो गया है। आज सरकार के कार्यकाल की तीसरी वर्षगांठ है। इसी के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सभी विभागों के अधिकारियों को कामकाज की रिपोर्ट सही तलब किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शाम 5 बजे सचिवालय से कॉन्फ्रेंस हॉल में सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

इस बैठक में सभी विभागों के आलाधिकारी मौजूद रहेंगे, साथ ही प्रशासनिक सुधार विभाग से जुड़े अधिकारियों को भी बैठक में बुलाया गया है। आज शाम होने वाली बैठक के लिए एजेंडा भी तय कर दिया गया है, जिसमें विभागीय समीक्षा और 3 वर्ष की प्रगति के साथ उपलब्धि रिपोर्ट, बजट, जन घोषणा क्रियान्वयन रिपोर्ट के साथ विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रमुख सचिव सचिव स्तर के अधिकारियों को प्रगति रिपोर्ट के साथ मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं। इधर तीसरी वर्षगांठ की प्रगति और उपलब्धियों की समीक्षा रिपोर्ट के लिए एसीएस सुधांशु पंत को स्टेट कॉर्डिनेटर बनाया गया है।

2 दिन जिलों के दौरे पर रहेंगे मंत्री
सरकार के 3 साल के पूरे होने के मौके पर सभी जिलों में भी जिला स्तरीय विकास प्रदर्शनी का आयोजन होगा, जहां गहलोत सरकार के तमाम मंत्री 20 और 21 दिसंबर को अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर जिला स्तरीय विकास प्रदर्शनी और जिला स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे और साथ ही पत्रकार वार्ता के जरिए सरकार की उपलब्धियों का बखान भी करेंगे।

शनिवार को जवाहर कला केंद्र में लगेगी उपलब्धियों की प्रदर्शनी
इधर सरकार के सरकार के 3 वर्ष पूरे होने पर जवाहर कला केंद्र में सरकार के कामकाज की उपलब्धियों को लेकर चार दिवसीय प्रदर्शनी “आपका विश्वास हमारा प्रयास” लगेगी जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल सुबह 11 बजे करेंगे।

इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दोपहर 3 बजे अपने निवास पर आयोजित प्रदेश स्तरीय समारोह में ऊर्जा, जल संसाधन, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, सार्वजनिक निर्माण विभाग, नगरीय विकास, स्वायत्त शासन, कृषि, सहकारिता, डेयरी उद्योग से संबंधित विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इनके अलावा करीब 8 हजार 500 करोड रुपए की लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास और करीब 3800 करो रुपए की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे।

19 दिसंबर को 500 से अधिक पुलिस थानों के स्वागत कक्ष का लोकार्पण
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 19 दिसंबर को 500 से अधिक पुलिस थानों के स्वागत कक्ष, 12 नए पुलिस थाना भवन सहित गृह विभाग के अन्य लोकार्पण करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अनुप्रति कोचिंग योजना, अंबेडकर डीबीटी वाउचर योजना, आईएम शक्ति उड़ान योजना, जागृति बैक टू वर्क योजना के साथ ही 200 महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय का शुभारंभ भी करेंगे।

Hindi News / Jaipur / सरकार के कार्यकाल के 3 वर्ष पूरे, कामकाज की रिपोर्ट के साथ आज सभी अधिकारी तलब

ट्रेंडिंग वीडियो