scriptराजस्थान के इस मंत्री ने अपने ही विभाग पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप…मुख्यमंत्री को लिखा पत्र | Minister Kirori Lal accused his own department of corruption | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के इस मंत्री ने अपने ही विभाग पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप…मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

राजस्थान सरकार के मंत्री ने अपने ही विभाग पर ERCP योजना में जमीन बेचान में करोड़ों के खेल का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखा है।

जयपुरApr 21, 2024 / 09:23 am

Lokendra Sainger

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 का चर्चित मुद्दा रहा ERCP को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने इस योजना में भ्रष्टाचार का बड़ा आरोप लगाया है। मीणा ने योजना में जमीन बेचान में करोड़ों के खेल का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा। उन्होंने जल संसाधन विभाग पर कई गंभीर आरोप लगाए और अपने ही विभाग के अधिकारियों पर भी सवाल खड़े किए है।

CM भजनलाल को लिखा पत्र

किरोड़ी लाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बताया कि अलवर शहर से मुख्य मार्ग की जमीन ERCP को हस्तांतरित करने के मामले में खसरा नं. 44 को अनुचित तरीके से नीलाम कर दिया गया। उद्यान विभाग की जमीन सिंचाई विभाग की बता नीलामी का आरोप है। जिसमें 50 करोड़ की जमीन मात्र 9 करोड़ में बेचने का आरोप लगाया है।
पत्र में बेश कीमती जमीन को कोड़ियों के भाव बेचने का आरोप लगाए गए है। जबकि अलवर जिला कलेक्टर को भी जमीन बेचान का पता नहीं है। पत्र में CM से मांग की है कि भूमि के अनियमित बेचान को निरस्त करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।
यह भी पढ़ें

250 फर्जी थानेदारों की और होगी गिरफ्तारी…पेपर लीक को लेकर किरोड़ी लाल का गहलोत पर बड़ा हमला

जमीन बेचान में करोड़ो का खेल

आरोपों के मुताबिक दिल्ली की एक कंपनी से ERCP आयोग के अधिकारियों ने साठगांठ कर जमीन के बाजार भाव तक का आंकलन नहीं करवाया। इसकी आज बाजार भाव में जमीन की कीमत 45 करोड़ रुपए है। अगर UIT इस जमीन को बेचे तो 50 करोड़ रुपए तक बिक सकती है लेकिन सरकार को 35 करोड़ का चूना लगा दिया।

Hindi News / Jaipur / राजस्थान के इस मंत्री ने अपने ही विभाग पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप…मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

ट्रेंडिंग वीडियो