scriptराजधानी जयपुर की नाईट लाइफ का भी है एक अलग अंदाज़ , जाने क्या है ऐसा खास | The night life of the capital Jaipur has a different style | Patrika News
जयपुर

राजधानी जयपुर की नाईट लाइफ का भी है एक अलग अंदाज़ , जाने क्या है ऐसा खास

जयपुर एक हेरिटेज सिटी होने के साथ-साथ नाइटलाइफ़ एन्जॉय करने के भी कई पैमाने आपके सामने रखती है।

जयपुरSep 03, 2022 / 05:15 pm

Santosh Trivedi

photo_6096140902381760704_y.jpg

ऐतिहासिक इमारतों के साथ आप यहां के बेहतरीन नज़ारे, खाना-पीना, कल्चरल इवेंट्स , कल्चरल डांसेस का भी लुफ्त उठा सकते है। शहर के मिडनाइट बाजार और नाइटलाइफ यहां की रौनक को बढ़ाती है। शहर की रातें इतनी चहल-पहल भरी और गुलजार पहले कभी नहीं थीं। कहते है ना, बदलते समय के साथ बदलता है तो उस समय को जीने का तरीका। कुछ ऐसे ही कहानी हैं राजस्थान की राजधानी जयपुर की।


टूरिस्ट प्लेसेस और डेस्टिनेशन वेडिंग में नंबर 1 पर रहने वाला शहर अपने रिच कल्चर एंड न्यू ट्रेंड्स के साथ विकसित हुई एक मशहूर जगह हैं। यह अपनी कई खूबियों की वजह से आकर्षण का एक लोकप्रिय केंद्र है जहां लोग विभिन्न देशों से एक्स्प्लोर करने आना पसंद करते है। आप जब भी गुलाबी नगरी में आये तो इन जगहों पर ज़रूर जाए। लोकप्रिय जगहों में से सबसे मशहूर ये चंद जगाएं आपके दिल को छूं लेगी और एक यादगार अनुभव प्रदान करेगी।

आमेर किले का साउंड एंड लाइट शो
आमेर किले का साउंड एंड लाइट शो देखने लायक है। यह शो पर्यटकों की भाषा की पसंद के आधार पर 2 अलग-अलग भाषाओं में आयोजित किया जाता है। शो का समय अंग्रेजी के लिए शाम 7:30 बजे और हिंदी के लिए रात 8:30 बजे है।
photo_6096140902381760681_y.jpg
लाइट एंड वाटर फाउंटेन शो
जयपुर की खासियतों में से सबसे ख़ास है रंगो का मिलाप। यहां की हर जगह पर आपको रंग भरी प्रतिमाएं लाभान्वित कर जाएंगी। एशिया के सबसे बड़े गोलाकार उद्यानों में से एक, जवाहर सर्कल गार्डन जयपुर का गौरव है जिसमे लाइट एंड फाउंटेन शो आयोजित किया जाता हैं।
नाहरगढ़ किले से शहर को निहारें
गुलाबी नगरी में आकर अगर आपने शहर की चमचमाती तस्वीर नहीं ली, पल में आपको अपना बनाने वाली यह नगरी कुछ ही पलों में सुकून दे जाएगी। अरावली पहाड़ियों के किनारे नाहरगढ़ राजपूतों के लिए रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण किला रहा है। नाहरगढ़ किले की यात्रा का सबसे अच्छा समय शाम का है, जब तापमान थोड़ा कम हो जाता है
photo_6096140902381760662_y.jpg
जयपुर के सबसे प्रसिद्ध सिनेमाघर “राज मंदिर” में मूवी ज़रूर देखें
राज मंदिर जयपुर के सबसे पुराने सिनेमाघरों में से एक है जहां आपको सिर्फ फिल्म का ही मज़ा नहीं बल्कि साथ ही जयपुर की विरासत, उसके कल्चर का भी आनंद मिलेगा। राज मंदिर सिनेमा अंदर और बाहर से लोकप्रियता में अनूठा है जहाँ लोग हर वक़्त आना पसंद करते है। हॉल में विशाल झूमर और लॉबी में लाइट की व्यवस्था इस जगह को किसी महल से कम नहीं बनाती है।
photo_6096140902381760682_x.jpg
नाइटलाइफ़ एट क्लब्स
बदलते समय के साथ चॉइस ऑफ़ सांग्स और क्लब्स का ट्रेंड। जयपुर में आपको क्लब्स के अनगिनत चोइसेस मिलती है जिनमे सबसे लोकप्रिय है ये क्लब्स। पार्टी लाइफ का एक अनूठा प्रमाण है ये क्लब्स।
नाईट क्लब्स में सबसे पसंदीदा जगाओं में शामिल है, G-क्लब, क्लब नाइला, ब्लैकआउट, पिंट हाउस। हाल ही में प्रसिद्द हुए ये क्लब्स आज की तरीक में पार्टीज का बेस्ट उदाहरण है।
राजपूत रूम में परिवार के साथ डिनर करे
जयपुर शहर की शान को दर्शाता राम बाघ पैलेस मस्ट विजिट प्लेसेस में से एक है। यहां समय बिताना और राजपूती कल्चर का मज़ा ही अलग ही।
अस्तेरिया में दोस्तों के साथ एन्जॉय करें
जयपुर में कैफे और रेस्तरां की लिस्ट काफी लम्बी है। उन सब में अपनी अलग ही जगह बनाता है कैफ़े अस्तेरिया। यहाँ खाने के ऑप्शंस के साथ आती है लाइव सिंगर्स की लायी शाम में रौनक।
रात में जयपुर को एक्सप्लोर करना एक अलग ही अनुभव होगा। अगर आप वीकेंड में छुट्टी या लंबी ट्रिप की तैयारी का सोच रहे हैं, तो हम आपको बता दे कि जयपुर में एक होटल बुक कर लें क्योंकि यहां होटल्स हमेशा पर्यटकों से भरा रहता है।

Hindi News / Jaipur / राजधानी जयपुर की नाईट लाइफ का भी है एक अलग अंदाज़ , जाने क्या है ऐसा खास

ट्रेंडिंग वीडियो