scriptPTI Recruitment : वायरल हो गया गोपनीय आदेश, पारदर्शिता से कैसे होगी जांच | Team Formed To Stop Fraud In PTI Recruitment, Then Confidential Order Went Viral In Jaipur Rajasthan | Patrika News
जयपुर

PTI Recruitment : वायरल हो गया गोपनीय आदेश, पारदर्शिता से कैसे होगी जांच

PTI Recruitment : पीटीआई भर्ती में बाहरी राज्यों के विश्वविद्यालयों की डिग्री की जांच के लिए शिक्षा निदेशालय ने विशेष टीम तो गठित कर दी।

जयपुरAug 04, 2023 / 01:21 pm

Nupur Sharma

RPSC GK Paper conduct on 30th july

RPSC GK Paper conduct on 30th july

जयपुर@पत्रिका। PTI Recruitment : पीटीआई भर्ती में बाहरी राज्यों के विश्वविद्यालयों की डिग्री की जांच के लिए शिक्षा निदेशालय ने विशेष टीम तो गठित कर दी। लेकिन निदेशालय का यह गोपनीय आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ऐसे में बाहरी राज्यों की डिग्रियों की जांच में पारदर्शिता पर सवाल खड़े हो गए। मामला सामने आने के बाद अब शिक्षा निदेशालय नई टीम गठित कर रहा है।

यह भी पढ़ें

कोरोना से पीडि़त रहे लोगों को आसानी से चपेट में ले रहा आई फ्लू, राजस्थान में बढ़े मामले

दरअसल, हर भर्ती में बाहरी राज्यों से डिग्री लेकर आए अभ्यर्थियों के दस्तावेज की विशेष जांच करवाई जाती है। लेकिन पीटीआई भर्ती में 300 से अधिक अभ्यर्थियों की डिग्री फर्जी होने की आशंका जताई जा रही है। अधीनस्थ बोर्ड ने भी 12 विश्वविद्यालयों की डिग्री की विशेष जांच करने के लिए शिक्षा निदेशालय को पत्र लिखा था। इसके बाद निदेशालय ने जांच के लिए टीम गठित कर दी। लेकिन इसका गोपनीय आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद भर्ती में फर्जी डिग्रियों की जांच की मांग कर रहे अभ्यर्थियों ने विरोध शुरू कर दिया। अब निदेशालय नई टीम गठित करेगा।

यह भी पढ़ें

यातायात संभालना हमारा काम नहीं, यह तो अफसरों को ही करना होगा : हाईकोर्ट

जो टीम गठित की जाती है, उसके आदेश पारदर्शिता के लिए गोपनीय रखा जाता है। लेकिन यह वायरल हो गया। हम वापस नई टीम गठित कर रहे हैं।- कानाराम, निदेशक, माध्यमिक शिक्षा

https://youtu.be/VcSH7n7eFEo

Hindi News / Jaipur / PTI Recruitment : वायरल हो गया गोपनीय आदेश, पारदर्शिता से कैसे होगी जांच

ट्रेंडिंग वीडियो