scriptSukhdev Singh Gogamedi Murder: मांगों पर सहमति में इस भाजपा नेता ने निभाई अहम भूमिका | Sukhdev Singh Gogamedi Murder: Rajendra Rathore played important role in agreement | Patrika News
जयपुर

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: मांगों पर सहमति में इस भाजपा नेता ने निभाई अहम भूमिका

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में बुधवार रात मांगों पर सहमति बनने के बाद धरना स्थगित कर दिया गया। सुखदेव सिंह के शव की आज उनके गांव गोगामेड़ी में अंत्येष्टि होगी।

जयपुरDec 07, 2023 / 09:44 am

Santosh Trivedi

sukhdev_singh_gogamedi_funeral.jpg

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में बुधवार रात मांगों पर सहमति बनने के बाद धरना स्थगित कर दिया गया। राजस्थान विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने इस पूरे प्रकरण में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने परिवार और समाज के लोगों के साथ मिलकर सहमति का खाका तैयार किया। गोगामेड़ी के परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाने, शव का पोस्टमार्टम करवाने और एक परिजन को सरकारी नौकरी की मांग पर सहमति बनी।


राठौड़ ने हत्याकांड की एनआईए से जांच करवाने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बात की। इस हत्याकांड की जांच एनआईए को सौपने पर सहमति दे दी। राठौड़ घटना वाले दिन से ही मामले की गंभीरता को समझते हुए लगातार इस मामले से जुड़े रहे और संघर्ष समिति व प्रशासन के साथ मिलकर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाई। राठौड़ ने सरकार से भी लगातार संपर्क व संवाद बनाए रखा और राजस्थान बंद के दौरान किसी प्रकार की हिंसक घटना नहीं होने दी।


पुलिस ने जिला कलक्टर से अनुमति लेकर बुधवार रात को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी व घटना में हत्या के शिकार नवीन सिंह शेखावत के शव का पांच चिकित्सकों के मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। सुखदेव सिंह के शव की गुरुवार को उनके गांव गोगामेड़ी में अंत्येष्टि होगी। इससे पहले रात करीब साढ़े आठ बजे सहमति बनने के बाद धरना समाप्त करने की घोषणा कर दी गई।


लेकिन गोगामेड़ी की पत्नी ने सहमति पत्र पर अपनी सहमति नहीं जताई और धरना जारी रखने की बात कही। इसके बाद पुलिस अधिकारी सकते में आ गए। बाद में शूटरों को 72 घंटे में गिरफ्तार करने और श्याम नगर थानाधिकारी मनीष गुप्ता को सस्पेंड करने के बाद परिजन धरना समाप्त करने पर सहमत हुए।

 

यह भी पढ़ें

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी बोले थे मेरी जान को है खतरा, पत्नी दो गनमैन के साथ जाती थी पूजा करने



दिल्ली क्राइम ब्रांच भी जुटी जांच में
दिल्ली क्राइम ब्रांच कई प्रकरणों में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गों की तलाश कर रही है। लॉरेंस गैंग के गुर्गे रोहित गोदारा की भी दिल्ली पुलिस तलाश कर रही है। गोगामेड़ी की गोली मार हत्या करने के बाद सोशल मीडिया पर गैंगस्टर रोहित गोदारा ने हमला करवाने की जिम्मेदारी ली थी। इसके बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच गोगामेड़ी के मामले को भी गंभीरता से लेकर जांच कर रही है।


पांच डॉक्टरों का मेडिकल बोर्ड बना
पांच डॉक्टरों का मेडिकल बोर्ड बना। उनके नेतृत्व में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी और नवीन सिंह का पोस्टमार्टम किया गया। इसके लिए विशेष रूप से जिला कलक्टर की अनुमति ली गई।

यह भी पढ़ें

दोनों शूटर्स की हुई पहचान, तलाश में जुटे 200 पुलिसकर्मी, सामने आई हत्या की वजह

https://youtu.be/WvZ18wOE1L8

Hindi News/ Jaipur / Sukhdev Singh Gogamedi Murder: मांगों पर सहमति में इस भाजपा नेता ने निभाई अहम भूमिका

ट्रेंडिंग वीडियो