scriptअंतरिक्ष विज्ञान के बारे में स्टूडेंट्स ने ली जानकारी, तीन दिन चलेगा ये फेयर.. | Patrika News
जयपुर

अंतरिक्ष विज्ञान के बारे में स्टूडेंट्स ने ली जानकारी, तीन दिन चलेगा ये फेयर..

अंतरिक्ष विज्ञान में बच्चों का नॉलेज बढ़ाने के लिए गो कॉस्मो, एस्ट्रोनॉमी फेयर शुरू हुआ।

जयपुरJul 26, 2024 / 09:27 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। अंतरिक्ष विज्ञान में बच्चों का नॉलेज बढ़ाने के लिए गो कॉस्मो, एस्ट्रोनॉमी फेयर शुरू हुआ। ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल अपने नेवता कैम्‍पस में योर टिकट टु स्पेस का सीजन टू 28 जुलाई तक चलेगा। जिसमें साइंस, टेक्‍नोलॉजी, इंजीनियरिंग और मैथ्स की शिक्षा में बदलाव लाने के मिशन पर बच्चों को सिखाया जा रहा है। स्कूल का लक्ष्य छात्रों को अपने अनुभव से सीखने की शिक्षा देकर उनमें अंतरिक्ष विज्ञान के प्रति जुनून जगाना है। गो कॉस्मो अंतरिक्ष विज्ञान में गहरी दिलचस्पी रखने वालों का मनोरंजन करेगा। अंतरिक्ष मेले में इंटरएक्टिव गतिविधियों, शिक्षा सत्र के आयोजन के साथ छात्रों के लिए मनोरंजंक ढंग से सीखने के अवसर मिलेंगे।
बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्नई और गुरुग्राम के बाद, गो कास्मो सीजन 2 को अब जयपुर में लाया गया है। इन शहरों में मेले ने 30 हजार से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया। प्रिसींपल आस्‍था भारद्वाज नेवता कैम्‍पस के लिए अपने उत्साह को साझा करते हुए इस इवेंट के बहुआयामी नजरिए पर खासतौर से जोर दिया।
रोमिता शर्मा ने कहा कि “गो कॉस्मो एस्ट्रोनॉमी फेयर अपनी कई दिलचस्प गतिविधियों से युवा और प्रतिभाशाली छात्रों को आकर्षित करने के लिए तैयार है। इस मेले में आयोजित होने वाली गतिविधियों में एलियन एनकाउंटर, प्लैनटरी पोंडर, ग्रेविटेशनल जिम, कॉमेट क्राफ्टिंग, कॉस्मिक कोलाइडर, वर्चुअल वोएजर, स्टेलर स्पेक्टेकल, स्टार सीकर और स्पिनिंग स्पेसशिप वर्कशॉप शामिल हैं।

Hindi News / Jaipur / अंतरिक्ष विज्ञान के बारे में स्टूडेंट्स ने ली जानकारी, तीन दिन चलेगा ये फेयर..

ट्रेंडिंग वीडियो