script हिमाचल से चरस लाते फिर जयपुर के युवाओं को बेचते, डीएसटी ईस्ट की कार्रवाई में दो गिरफ्तार | Special Team of Police Commissionerate and Bassi Police Station have taken major action against illegal drug smugglers | Patrika News
जयपुर

 हिमाचल से चरस लाते फिर जयपुर के युवाओं को बेचते, डीएसटी ईस्ट की कार्रवाई में दो गिरफ्तार

Jaipur News : पुलिस कमिश्नरेट की जिला विशेष टीम (डीएसटी ईस्ट) और बस्सी थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्करों पर बड़ी कार्रवाई की है।

जयपुरMay 27, 2024 / 08:23 am

Kirti Verma

Jaipur News : पुलिस कमिश्नरेट की जिला विशेष टीम (डीएसटी ईस्ट) और बस्सी थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्करों पर बड़ी कार्रवाई की है। बस्सी थाना इलाके से सिंधी कॉलोनी, जवाहर नगर निवासी विशाल उर्फ नोनू (31) और गुर्जर की थड़ी निवासी मनोज वर्मा (33) को पकड़ा गया। दोनों आरोपियों के पास से 1 किलो 75 ग्राम चरस बरामद की गई। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ कर तस्करी के नेटवर्क का पता लगा रही है।
डीसीपी ईस्ट कावेन्द्र सागर ने बताया कि कार्रवाई में डीएसटी के एएसआइ छीतरमल जाखड़ और हेड कांस्टेबल अविनाश की महत्वपूर्ण भूमिका रही। गिरफ्तार आरोपी हिमाचल प्रदेश के कसोल से चरस लेकर आते थे। यहां छोटे-छोटे पैकेट बनाकर के ग्राहकों को बेचते थे। आरोपियों से जब्त चरस की कीमत करीब दस लाख रुपए आंकी गई है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के 15 लाख युवाओं को शिक्षक भर्ती का इंतजार, शिक्षा मंत्री के बयान के बाद बढ़ा असमंजस

कार्रवाई के डर से रखने लगे कम
पुलिस ने बताया कि आरोपी मनोज वर्मा छह-सात महीने पहले प्रताप नगर इलाके में अवैध मादक पदार्थ तस्करी के मामले में पकड़ा जा चुका है। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी पहले मादक पदार्थ की बड़ी खेप लेकर आते थे और जयपुर शहर व आस-पास के इलाके में छोटे विक्रेताओं को बेचते थे। लेकिन पिछले कई दिनों से चल रहे ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान में पुलिस की कार्रवाई के डर से कम मात्रा में अवैध मादक पदार्थ लाने लगे थे। पुलिस ने बताया कि आरोपी विशाल एक-डेढ़ वर्ष से अवैध मादक पदार्थ की तस्करी कर रहा था।

Hindi News/ Jaipur /  हिमाचल से चरस लाते फिर जयपुर के युवाओं को बेचते, डीएसटी ईस्ट की कार्रवाई में दो गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो