scriptराजस्थान में सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर आई ये बडी खबर सामने,,,अब विभाग जुटे तैयारियों में | social justice department | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर आई ये बडी खबर सामने,,,अब विभाग जुटे तैयारियों में

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की सदस्य अंजना पंवार ने 10 से ज्यादा विभागों के आला अफसरों के साथ की बैठक
सफाई कर्मचारियों से जुडे संगठनों के साथ भी की बैठक
राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की सदस्य अंजना पंवार छह दिवसीय राजस्थान दौरे पर

जयपुरFeb 04, 2022 / 08:23 am

PUNEET SHARMA

Safai workers honored on Ram Navami in prayagraj up

Lockdown : राम नवमी पर सफाई कर्मियों का किया सम्मान , कहा मुश्किल घड़ी में स्वच्छता के भगवान

जयपुर।

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की सदस्य अंजना पंवार अपने छह दिवसीय राजस्थान दौरे पर हैं। उन्होंने गुरुवार को जयपुर में 10 से ज्यादा विभागों के आला अफसरों और सफाई कर्मचारियों से जुडे संगठनों के साथ बैठकें की। पंवार ने कहा कि सफाई कर्मचारियों की प्रत्येक तीन माह में स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए। जिससे अगर उनको कोई बीमारी है तो उसका तत्काल उपचार शुरू किया जा सके। उन्होंने बैठक में कार्मिक विभाग समेत अन्य विभागाें के अफसरों को निर्देश दिए कि वे सफाई कर्मचारियों के लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता व संवेदनशीलता से समाधान करें।
पंवार ने कहा कि प्रदेश के सभी विद्यालयों में नियमित सफाई कर्मियों की आवश्यकता है। उन्होंने स्वायत्त शासन विभाग व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों को सीवर साफ करने में मारे गए कर्मचारियों के आश्रितों को शीघ्र मुआवजा राशि जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में कार्मिक विभाग के प्रमुख सचिव हेमंत कुमार गेरा,सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग के सचिव डॉ समित शर्मा और विभाग के निदेशक ओपी बुनकर व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की सदस्य अंजना पंवार अपने छह दिवयीय दौरे के तहत राजस्थान आई हैं। पंवार शुक्रवार को खाटूश्याम जी जाएंगी और नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी,सफाई कर्मचारियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने के बाद सीकर जाएंगी। यहां जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक कर दोपहर दो बजे झुन्झुनु जाएंगी और अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। पंवार शनिवार को जयपुर में स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगी। बुनकर ने बताया कि राष्ट्रीय सफाई आयोग के अध्यक्ष और सदस्य राज्यों का दौरा करते हैं और सफाई कर्मचारियों की समस्याओं,उनके हालातों का राज्यवार अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट केन्द्र सरकार को देते हैं।

Hindi News / Jaipur / राजस्थान में सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर आई ये बडी खबर सामने,,,अब विभाग जुटे तैयारियों में

ट्रेंडिंग वीडियो