scriptसिद्ध गणेश मंदिर में गणपति को कल धारण होगी सिंजारे की मेहंदी | Sinjare's mehendi will be applied to Ganpati in Siddha Ganesh temple | Patrika News
जयपुर

सिद्ध गणेश मंदिर में गणपति को कल धारण होगी सिंजारे की मेहंदी

छोटी काशी में प्रथम पूज्य गजानन का जन्मोत्सव कल 19 सितंबर को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस मौके पर सुबह गौरी सुत गणेश जी का अभिषेक के बाद नवीन पोशाक धारण करवाकर शृंगार किया जाएगा।

जयपुरSep 17, 2023 / 03:04 pm

Devendra Singh

photo_2023-09-17_14-44-45.jpg
जयपुर. छोटी काशी में प्रथम पूज्य गजानन का जन्मोत्सव कल 19 सितंबर को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस मौके पर सुबह गौरी सुत गणेश जी का अभिषेक के बाद नवीन पोशाक धारण करवाकर शृंगार किया जाएगा। गजानंद के स्वागत के लिए मंदिरों में रंगीन रोशनी और बंदनवार एवं पन्नियों से सजावट की गई है। इससे पहले सोमवार को गणेश मंदिरों में गजानंद भगवान का सिंजारा महोत्सव मनाया जाएगा। गणपति एवं रिद्धि-सिद्धि को मेहंदी अर्पित की जाएगी और विशेष व्यंजनों का भोग लगाया जाएगा। मोती डूंगरी गणेशजी, नहर के गणेशजी, परकोटा गणेशजी समेत सभी मंदिरों में विशेष आयोजन होंगे।
कुंदीगर भैरुजी का रास्ता स्थित सिद्ध गणेश मंदिर में महंत महेंद्र कुमार गौतम के सान्निध्य में सिंजारा महोत्सव मनाया जाएगा। गणेशजी व रिद्धि-सिद्धि को मेहंदी अर्पित की जाएगी। शाम को हरितालिका कथा का आयोजन होगा और गजानंद को दाल बाटी चूरमा का भोग लगाया जाएगा। गणेश चतुर्थी के दिन प्रात: 5 बजे अभिषेक के बाद नवीन पोशाक एवं चांदी का मुकुट धारण करवाया कर माणक मोती से शृंगार किया जाएगा। शाम को हरितालिका कथा का आयोजन होगा और गजानंद को दाल बाटी चूरमा का भोग लगाया जाएगा। गणेश चतुर्थी के दिन प्रात: 5 बजे अभिषेक के बाद नवीन पोशाक एवं चांदी का मुकुट धारण करवाया कर माणक मोती से शृंगार किया जाएगा। इस मौके पर एक क्विंटल चौगनी के लड्डू श्रद्धालुओं को निशुल्क वितरित किए जाएंगे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8o4lgl

Hindi News/ Jaipur / सिद्ध गणेश मंदिर में गणपति को कल धारण होगी सिंजारे की मेहंदी

ट्रेंडिंग वीडियो