scriptSI Paper Leak: RPSC के पूर्व सदस्य रामूराम राईका की कोर्ट में पेशी के दौरान वकीलों का हंगामा, जानें क्यों | SI Paper Leak: RPSC ex-member Ramuram Raika on 6-day SOG remand | Patrika News
जयपुर

SI Paper Leak: RPSC के पूर्व सदस्य रामूराम राईका की कोर्ट में पेशी के दौरान वकीलों का हंगामा, जानें क्यों

Rajasthan paper leak: पेपर लीक मामले में कोर्ट ने RPSC के पूर्व सदस्य रामूराम राईका को शनिवार तक रिमांड पर सौंप दिया। लेकिन, इस दौरान कोर्ट में वकीलों का हंगामा भी देखने को मिला।

जयपुरSep 02, 2024 / 02:20 pm

Anil Prajapat

Ramuram Raika-2
Ramuram Raika: जयपुर। उप निरीक्षक पेपर लीक (SI Paper Leak) मामले में गिरफ्तार राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के पूर्व सदस्य रामूराम राईका को एसओजी ने सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया। जहां से कोर्ट ने राईका को शनिवार तक एसओजी रिमांड पर भेज दिया। हालांकि, रामूराम राईका की कोर्ट में पेशी के दौरान वकीलों का हंगामा भी देखने को मिला। मौजूद पुलिस अधिकारियों ने वकीलों से समझाइश कर मामला शांत कराया।
जानकारी के मुताबिक एसआई पेपर लीक में पकड़े गए आरपीएससी के पूर्व सदस्य रामूराम राईका को दोपहर में कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान राईका ने एक वकील की तरफ थप्पड़ मारने का इशारा कर दिया। जिस पर वकील भड़क गए और कोर्ट के अंदर वकीलों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने वकीलों से समझाइश कर मामला शांत कराया। इसके बाद रामूराम राईका को जज के सामने पेश किया गया। जज ने राईका को शनिवार तक रिमांड पर सौंप दिया है।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Paper Leak: RPSC के पूर्व सदस्य के बेटा-बेटी को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, SOG भी हैरान

8 घंटे पूछताछ के बाद राईको ​को किया था अरेस्ट

बता दें कि आरपीएससी के पूर्व सदस्य राईका को एसओजी ने रविवार दोपहर पूछताछ के लिए बुलाया था। इसके बाद देर रात राईको को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले एसओजी ने शनिवार को रामूराम राईका की बेटी शोभा राईका व बेटे देवेश राईका सहित 5 ट्रेनी एसआई को अरेस्ट किया था। जिन्हें रविवार को कोर्ट में पेश कर 7 सितम्बर तक एसओजी रिमांड लिया गया है।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Monsoon 2024: खुशियों के मानसून के 60 दिन… 269 बांध लबालब, बीसलपुर छलकने को तैयार

बेटा-बेटी को कैसे मिला पेपर? एसओजी लगाएगी पता

एसओजी सूत्रों की मानें तो आरपीएससी के पूर्व सदस्य ने बेटा और बेटी के लिए परीक्षा से पहले पेपर की व्यवस्था की या फिर बेटा-बेटी ने पेपर लीक करने वाले गिरोह से संपर्क कर प्राप्त किया। अब 6 दिन की रिमांड के दौरान एसओजी इस बात का पता लगाएगी। यह भी माना जा रहा है कि एसओजी तीनों को आमने-सामने बिठाकर भी पूछताछ कर सकती है।

Hindi News / Jaipur / SI Paper Leak: RPSC के पूर्व सदस्य रामूराम राईका की कोर्ट में पेशी के दौरान वकीलों का हंगामा, जानें क्यों

ट्रेंडिंग वीडियो