scriptशहरों में रोजगार गारंटी कानून लागू करें केंद्र सरकार- खाचरियावास | should implement employment guarantee law in cities- Khachariyawas | Patrika News
जयपुर

शहरों में रोजगार गारंटी कानून लागू करें केंद्र सरकार- खाचरियावास

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि देश कोरोना के बाद बेरोजगारी से जूझ रहा है।

जयपुरAug 10, 2021 / 11:00 am

rahul

जयपुर। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि देश कोरोना के बाद बेरोजगारी से जूझ रहा है। केंद्र सरकार की महंगाई से आम आदमी दुखी और परेशान है, रोजगार को लेकर पूरे देश में रोजी रोटी का संकट उत्पन्न हो गया है। इस वक्त महात्मा गांधी रोजगार गारंटी कानून से मनरेगा से गांव में जो लोगों को काम मिल रहा है उससे लोगों की दिनचर्या चल रही है। मनरेगा इस देश में बेरोजगारी दूर करने में वरदान साबित हुई है, अब वक्त आ गया जब मोदी सरकार को मनमोहन सिंह सरकार की नीतियों का अनुसरण करते हुए जिस तरह गांव में रोजगार गारंटी कानून यूपीए सरकार के समय बना, उसी तरह पूरे देश में भी शहरों में रोजगार गारंटी कानून लागू किया जाए, जिससे लोगों को रोजगार मिल सके।
खाचरियावास ने कहा कि अभी मात्र 5 दिन पहले जब केंद्र की नीति आयोग की टीम राजस्थान आई तब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में राज्य सरकार की ओर से हमने नीति आयोग से यह मांग रखी है कि पूरे देश में बेरोजगारी रोजी रोटी के संकट को खत्म करने के लिए शहरों में भी रोजगार गारंटी कानून लागू किया जाए। नीति आयोग के सदस्यों ने राज्य सरकार के प्रस्ताव को केंद्र सरकार तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया है। खाचरियावास ने कहा कि केंद्र सरकार शहरों में यदि रोजगार गारंटी कानून लागू नहीं करेगी तो युवाओं और आम आदमी के सामने रोजी रोटी का संकट बना रहेगा। यदि केंद्र ने शहरों में रोजगार गारंटी कानून लागू नहीं किया तो कांग्रेस बड़ा जन अभियान चलाकर रोजगार गारंटी कानून पूरे देश के शहरों में भी लागू करने के लिए केंद्र सरकार को मजबूर करेगी।

Hindi News / Jaipur / शहरों में रोजगार गारंटी कानून लागू करें केंद्र सरकार- खाचरियावास

ट्रेंडिंग वीडियो