scriptकांग्रेस में सियासी घमासान के बीच जन्मदिन के बहाने सचिन पायलट की फिर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी, गहलोत कैंप की रहेगी नजर | Sachin Pilot to celebrate his birthday on 6th September | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस में सियासी घमासान के बीच जन्मदिन के बहाने सचिन पायलट की फिर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी, गहलोत कैंप की रहेगी नजर

-6 सितंबर को अपना 45 वा जन्मदिन मनाएंगे सचिन पायलट, प्रदेशभर से पायलट समर्थक पहुंचेंगे जयपुर, 7 सितंबर को भारत जोड़ो यात्रा के चलते 6 सितंबर को ही अपना जन्मदिन मनाएंगे सचिन पायलट

जयपुरSep 01, 2022 / 10:55 am

firoz shaifi

sachin pilot

sachin pilot

जयपुर। कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर चल रहे घमासान के बीच प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अपने जन्मदिन के बहाने एक बार फिर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में है। सचिन पायलट कैंप की ओर से पायलट का भव्य जन्मदिन मनाने की तैयारियां इन दिनों जोर-शोर से चल रही हैं।

पायलट कैंप की ओर से दावा किया जा रहा है कि प्रदेशभर से तकरीबन 20 से 25 हजार लोग जयपुर पहुंचेंगे और सचिन पायलट को जन्मदिन की बधाई देंगे। हालांकि सचिन पायलट का जन्मदिन 7 सितंबर को आता है लेकिन इस बार पायलट की ओर से 6 सितंबर को ही 45 वां जन्मदिन मनाया जाएगा। सचिन पायलट 6 सितंबर को सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक कार्यकर्ताओं समर्थकों की बधाई स्वीकार करेंगे।


ऐसा पहली बार नहीं है जब सचिन पायलट कैंप की ओर से जन्मदिन के बहाने शक्ति प्रदर्शन किया जा रहा हों, इससे पहले भी बीते साल 7 सितंबर को सचिन पायलट कैंप की ओर से सिविल लाइंस स्थित आवास के बाहर भव्य आयोजन किया गया था, हजारों की तादाद में समर्थक प्रदेश भर से जयपुर पहुंचे थे।

इस बार इसलिए शक्ति प्रदर्शन पर फोकस ज्यादा
सूत्रों की माने तो पायलट कैंप की ओर से जन्मदिन के बहाने इस बार शक्ति प्रदर्शन की एक वजह यह भी है कि पायलट समर्थक अब सचिन पायलट को राजस्थान का मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं। पायलट समर्थक कई विधायकों ने भी इन दिनों खुलकर सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग आलाकमान से कर डाली है, साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दिल्ली भेजने तक के भी बयान दे डाले हैं।

वही पार्टी में भी इन दिनों राष्ट्रीय अध्यक्ष की कवायद शुरू हो गई है। ऐसे में जन्मदिन के बहाने शक्ति प्रदर्शन करके पायलट कैंप पार्टी आलाकमान को भी अपनी ताकत दिखाना चाहते हैं कि जनाधार उनके साथ हैं।

शक्ति प्रदर्शन पर रहेगी गहलोत कैंप की नजर
वहीं दूसरी ओर 6 सितंबर को सचिन पायलट की ओर से किए जाने वाले शक्ति प्रदर्शन पर गहलोत कैंप की भी नजर रहेगी। दरअसल गहलोत कैंप की नजर इस बात पर रहेगी कि आखिर सचिन पायलट के जन्मदिन पर कौन-कौन से नेता, विधायक और मंत्री उनको बधाई देने पहुंचते हैं, इसके साथ ही कितनी भीड़ उनके जन्मदिन पर जयपुर आती है।


जन्मदिन के लिए प्रदेश भर में किया जा रहा है संपर्क
इधर सचिन पायलट के जन्मदिन को जयपुर सहित प्रदेश भर में मनाने के लिए बाकायदा सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया जा रहा है, पायलट समर्थक भी कैंपेन के जरिए लोगों से जयपुर पहुंचने का आह्वान कर रहे हैं।

7 की बजाए 6 सितंबर को इसलिए मनाएंगे जन्मदिन
दरअसल पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का जन्मदिन 7 सितंबर को आता है लेकिन 7 सितंबर को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से शुरू होगी जिसमें सचिन पायलट भी शामिल होंगे। ऐसे में सचिन पायलट अपना जन्मदिन 7 सितंबर की बजाए 6 सितंबर को ही मनाएंगे और 6 सितंबर की शाम को कन्याकुमारी के लिए रवाना हो जाएंगे।

वीडियो देखेंः- नाराजगी की खबरों के बीच 11 जून को पायलट कैंप के शक्ति प्रदर्शन की तैयारी

https://youtu.be/DByugfUgYjo

Hindi News / Jaipur / कांग्रेस में सियासी घमासान के बीच जन्मदिन के बहाने सचिन पायलट की फिर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी, गहलोत कैंप की रहेगी नजर

ट्रेंडिंग वीडियो