scriptराइजिंग राजस्थान: CM भजनलाल ने ली समीक्षा बैठक, अब जिलों में भी होगी प्री-समिट; इन दो देशों में होगा रोड शो | Rising Rajasthan cm bhajanlal held a review meeting roadshow will be held in uae an qatar | Patrika News
जयपुर

राइजिंग राजस्थान: CM भजनलाल ने ली समीक्षा बैठक, अब जिलों में भी होगी प्री-समिट; इन दो देशों में होगा रोड शो

Rajasthan News: सीएम भजनलाल शर्मा ने राइजिंग राजस्थान समिट की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठकी की। इसमें संभाग स्तर व जिला स्तर पर भी प्री-समिट के आयोजन करने के लिए कहा।

जयपुरSep 16, 2024 / 09:39 am

Lokendra Sainger

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajan Lal Sharma) ने विदेश दौरे से लौटने के बाद रविवार को राइजिंग राजस्थान समिट (Rising Rajasthan Summit) की तैयारियों को लेकर उच्च स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। इसमें दिल्ली (Delhi) में होने वाले डोमेस्टिक इन्वेस्टर्स मीट की तैयारियों के साथ ही विभाग व जिला स्तर पर भी प्री-समिट के आयोजन करने के लिए कहा।
दरअसल, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 9 से 11 दिसम्बर तक होने वाली समिट की तैयारियों को लेकर विभाग स्तर पर चल रहे कार्यों की समीक्षा की।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में अब ठेकेदारों की खैर नहीं: खराब सड़कें बनाने पर मिलेगी ये सजा, UDH मंत्री ने किया ऐलान

विभाग स्तर पर होगा प्री-समिट का आयोजन

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में निवेश को आकर्षित करने के लिए विभागीय स्तर पर प्री-समिट का आयोजन कार्ययोजना के साथ किया जाए। उन्होंने पर्यटन, नगरीय विकास एवं आवासन, सूचना एवं प्रौद्योगिकी, उद्योग एवं वाणिज्य व रीको, कृषि एवं पशुपालन, शिक्षा, खान एवं पेट्रोलियम, ऊर्जा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संबंधित अधिकारियों को प्री-समिट के जरिये संबंधित क्षेत्र के निवेशकों के साथ बैठक आयोजित कर निवेश आकर्षित करने के निर्देश दिए।

जिला स्तर पर भी होंगे इन्वेस्टर्स मीट

शर्मा ने कहा कि राइजिंग राजस्थान की सफलता में जिला स्तर पर आयोजित होने वाले इन्वेस्टर्स मीट की अहम भूमिका होगी। इसके लिए जिला कलक्टर्स एवं संबंधित विभाग स्थानीय स्तर पर निवेश के इच्छुक उद्यमियों से संवाद स्थापित कर बैठक आयोजित करें, जिससे निवेश धरातल पर मूर्त रूप ले सके और रोजगार के नवीन अवसर सृजित हो सकें।
यह भी पढ़ें

खींवसर में ‘हनुमान’ का गढ़ ढहाने के लिए भाजपा-कांग्रेस ने कसी कमर, ये दावेदार देंगे टक्कर!

देश-विदेश जाने वाले अधिकारी रहें अपडेट

मुख्यमंत्री ने देश-विदेश में निवेशकों के साथ संवाद करने वाले अधिकारियों से कहा कि वे समिट को लेकर पूरी जानकारी रखें। निवेशकों को क्या सुविधाएं प्रदेश में दी जाएंगी, इस जानकारी से भी अपडेट रहें। राजस्थान फांउडेशन के तहत प्रवासी राजस्थानियों को भी प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करने के लिए कहा गया।

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

बैठक में सीए सुधांश पंत, एसीएस वित्त अखिल अरोड़ा, एसीएस सीएमओ शिखर अग्रवाल, अतिरिक्त मुख्य सचिव ग्रामीण विकास रेया गुहा, प्रमुख शासन सचिव उद्योग एवं वाणिज्य अजिताभ शर्मा,सहित विभिन्न विभागों के उच्च अधिकारी वीसी के माध्यम से जुडे़।

यूएई और कतर में होगा रोड शो

‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के तहत राज्य सरकार का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल 17 से 19 सितंबर तक अंतरराष्ट्रीय निवेशकों से मिलने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और कतर का दौरा करेगा। उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के अनुसार खाड़ी देशों के निवेशकों को इस साल दिसंबर में जयपुर में आयोजित होने वाले इन्वेस्टमेंट समिट के लिए भी आमंत्रित करेगा।
अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी, लुलु इंटरनेशनल, डीपी वर्ल्ड, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट काउंसिल, मुबाडला इन्वेस्टमेंट, अबू धाबी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, कतर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री जैसी कई कंपनियां और संस्थाएं शामिल हैं। दुबई (यूएई) और दोहा (कतर) में दो अंतरराष्ट्रीय इन्वेस्टर्स रोड शो होंगे। प्रतिनिधिमंडल में सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव जोगाराम, मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव सिद्धार्थ सिहाग, ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन के एडिशनल कमिश्नर सौरभ स्वामी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं।

Hindi News/ Jaipur / राइजिंग राजस्थान: CM भजनलाल ने ली समीक्षा बैठक, अब जिलों में भी होगी प्री-समिट; इन दो देशों में होगा रोड शो

ट्रेंडिंग वीडियो