scriptरिटायर्ड IAS ने पहली तनख्वाह क्या बताई…सोशल मीडिया पर वायरल हो गई पोस्ट, कमेंट में लोगों ने किए ऐसे सवाल | Retired IAS officer revealed his first salary, it went viral | Patrika News
जयपुर

रिटायर्ड IAS ने पहली तनख्वाह क्या बताई…सोशल मीडिया पर वायरल हो गई पोस्ट, कमेंट में लोगों ने किए ऐसे सवाल

Viral Offer Letter News: एक पोस्ट इन दिनों लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। ये पोस्ट एक पूर्व आईएएस अधिकारी ने शेयर किया है।

जयपुरOct 02, 2024 / 05:29 pm

Suman Saurabh

Retired IAS officer revealed his first salary... it went viral
सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ चीजें, जिनमें फोटो, वीडियो या पोस्ट शामिल हैं, वायरल होते रहते हैं। ऐसा ही एक पोस्ट इन दिनों लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। ये पोस्ट एक पूर्व आईएएस अधिकारी ने शेयर किया है। जिसमें उन्होंने अपनी इनकम से जुड़ी बातों को साझा किया है। रिटायर्ड आईएएस अधिकारी ने सोशल मीडिया एक्स पर साझा किए एक पोस्ट में अपनी फर्स्ट सैलरी के बारे में बताया है। अधिकारी ने बताया कि जब उन्होंने निजी कंपनी में नौकरी शुरू की थी तो उनका पहला वेतन 1,300 रुपये था।
रिटायर्ड आईएएस अधिकारी रोहित कुमार सिंह ने लिखा, “40 साल से कुछ अधिक समय पहले, मुझे आईआईटी बीएचयू में कैंपस भर्ती के माध्यम से टीसीएस मुंबई में मेरी पहली नौकरी मिली थी। 1300 रुपये के शानदार वेतन के साथ, नरीमन पॉइंट पर एयर इंडिया बिल्डिंग की 11वीं मंजिल से समुद्र का नजारा वाकई शानदार था!”
पूर्व आईएएस अधिकारी के इस पोस्ट पर लोगों के कमेंट्स की बाढ़ आ गई। एक व्यक्ति ने आईएएस के तौर पर उनकी पहली सैलरी के बारे में पूछा। जवाब में रोहित ने बताया कि ट्रेनी आईएएस के तौर पर उनकी पहली सैलरी 2200 रुपये थी।
एक अन्य यूजर्स ने लिखा, “सर, मैं जीएसटी विभाग में उसी बिल्डिंग में काम करता हूं… यह जानकर मुझे बहुत गर्व हुआ कि आपने भी उसी बिल्डिंग में काम किया है… वैसे टीसीएस का कार्यालय अभी भी उसी 11वीं मंजिल पर है।”
गौरतलब है कि रिटायर्ड आईएएस अधिकारी रोहित कुमार सिंह राजस्थान बैच 1989 के आईएएस अधिकारी रहे हैं। उन्होंने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है। टीसीएस में शामिल होने के बाद वे कंप्यूटर इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री हासिल करने अमेरिका चले गए। बाद में उन्होंने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास की और आईएएस में शामिल हो गए।

Hindi News / Jaipur / रिटायर्ड IAS ने पहली तनख्वाह क्या बताई…सोशल मीडिया पर वायरल हो गई पोस्ट, कमेंट में लोगों ने किए ऐसे सवाल

ट्रेंडिंग वीडियो