scriptRBSE 10th Board Result : जयपुर की बेेटी ने किया कमाल, 99 फीसदी अंक लाई; जानें सफलता का राज | RBSE 10th Board Result 2024 Topper Riya Choudhary Success 10th Rajasthan Board Result 2024 Live | Patrika News
जयपुर

RBSE 10th Board Result : जयपुर की बेेटी ने किया कमाल, 99 फीसदी अंक लाई; जानें सफलता का राज

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( RBSE 10th result 2024 ) की 10वीं कक्षा के नतीजों में जयपुर की रिया चौधरी ने 99 फीसदी अंक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है।

जयपुरMay 29, 2024 / 10:29 pm

Suman Saurabh

Riya Chaudhary of Jaipur scored 99 percent marks in RBSE 10th board result.

जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं कक्षा के नतीजों में जयपुर की रिया चौधरी ने 99 फीसदी अंक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। रिया ने चार विषयों हिन्दी, साइंस, मैथमेटिक्स और संस्कृत में 100 फीसदी नंबर प्राप्त किया है। इंग्लिश और सोशल साइंस में रिया को 97-97 अंक मिले हैं।

पत्रिका से बातचीत में रिया ने बताया कि उनकी सफलता में माता-पिता और उनके शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने कहा, मेरी सफलता के लिए पिता और माता ने भी उनती ही मेहनत की है जितना मैने किया है। रिया बताती है कि उनके पिता निरंतर उनका मनोबल बढ़ाते तो वहीं उनके शिक्षक उनके हर डाउट को क्लियर करते। यही कारण रहा है कि वह परीक्षा में बेहतर कर पाईं।

यह भी पढ़ें

RBSE 10th Result 2024: 12वीं में 100% अंक लाने वाली प्राची सोनी की बहन दीक्षा ने 10वीं में किया कमाल

आगे नीट (NEET) की तैयारी करेगी रिया

रिया ने कहा, उन्हें विश्वास था कि वह परीक्षा में बेहतर करेगी। उन्होंने नियमित रूप से 5-6 घंटे की पढाई की। उन्होंने बताया कि वह दो घंटे सुबह और 3-4 घंटे शाम को पढ़ाई करती थी। साथ ही वह अपने अभिभावकों से लगातार यह चर्चा करती कि वह कहां कमजोर हैं और उन्हें कहां अधिक मेहनत की जरूरत है। अभिभावक के निर्देशनुसार वह इस दौरान सोशल मीडिया से भी दूर रही। जिसका उन्हें काफी फायदा हुआ। रिया बताती है कि वह आगे नीट (NEET) की पढ़ाई कर डॉक्टर बनना चाहती है।

Hindi News/ Jaipur / RBSE 10th Board Result : जयपुर की बेेटी ने किया कमाल, 99 फीसदी अंक लाई; जानें सफलता का राज

ट्रेंडिंग वीडियो