scriptRAS मेंस की परीक्षा पर नया अपडेट, सीएम भजन लाल शर्मा से मिले किरोड़ी लाल मीणा, जानें क्या है मामला | RAS Mains exam New update Kirodi Lal Meena meets CM Bhajan Lal Sharma know what is matter | Patrika News
जयपुर

RAS मेंस की परीक्षा पर नया अपडेट, सीएम भजन लाल शर्मा से मिले किरोड़ी लाल मीणा, जानें क्या है मामला

RAS Mains Exam New Update : राजस्थान प्रशासनिक सेवा भर्ती की Mains परीक्षा की डेट को लेकर अभ्यर्थियों परेशान हैं। इस परीक्षा पर नया अपडेट जानें।

जयपुरJan 01, 2024 / 04:25 pm

Sanjay Kumar Srivastava

kirodi_lal_meena_2.jpg

Kirodi Lal Meena

राजस्थान प्रशासनिक सेवा भर्ती की Mains परीक्षा की डेट को लेकर अभ्यर्थियों परेशान हैं। आरपीएससी ने मुख्य परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। जनवरी के अंतिम सप्ताह में यह परीक्षा होगी। परीक्षा की डेट भी जारी हो गई है। RAS मेंस की परीक्षा 27 और 28 जनवरी को होनी है। डेट को लेकर अभ्यर्थी मायूस हैं। इस पर आरएएस भर्ती मेंस परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा से मिला। अभ्यर्थियों की मांग Mains परीक्षा की डेट को पोस्टपोन करने और 3 महीने का और समय दिए जाने के लिए सीएम भजन लाल शर्मा से मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मुलाकात की है। साथ ही किरोड़ी लाल मीणा ने अभ्यर्थियों की जायज मांग को सीएम भजन लाल शर्मा से कही। कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कहा अभ्यर्थियों की समस्या जायज है। हमेशा तैयारी के लिए 4 से 5 महीने का समय मिलता है। इस बार चुनाव होने की वजह से अभ्यर्थियों को तैयारी का काम समय मिला है।

सिर्फ सीएम ही बदल सकते हैं मेंस परीक्षा की डेट

अभ्यर्थियों का इस मामले में कहना कि इतिहास में पहली बार मेंस परीक्षा के लिए 3 महीने से कम वक्त दिया जा रहा है, यह न सिर्फ युवाओं बल्कि राजस्थान के भविष्य के लिए भी ठीक नहीं है। रविवार को मेंस परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों ने सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात की। सीएम भजन लाल शर्मा से गुहार लगाते हुए मेंस परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की। RAS मुख्य परीक्षा का शेड्यूल सिर्फ सीएम भजनलाल शर्मा ही बदल सकते हैं।

यह भी पढ़ें – राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की नई पहल, भर्तियों का बदलेगा पाठ्यक्रम, सिलेबस रिव्यू समिति का गठन

अभ्यर्थियों ने खून से लेटर लिखा

शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ के घर के बाहर धरना देकर भर्ती परीक्षा की डेट आगे बढ़ने की मांग की थी। साथ ही सोशल मीडिया पर अभ्यर्थियों ने खून से लेटर लिख कर सीएम भजनलाल से गुहार की।

विधायकों ने अभ्यर्थियों की मांग के समर्थन में सीएम को लिखा पत्र

आरएएस मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थियों ने सीएम भजनलाल शर्मा को पत्र लिखा। इसके साथ ही डॉ. किरोड़ीलाल मीणा, गोपाल शर्मा सहित करीब 15 से अधिक विधायकों ने अभ्यर्थियों की मांग का समर्थन किया है। विधायकों ने अभ्यर्थियों के समर्थन में सीएम को पत्र भी लिखा। इनमें सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्य शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने मंत्री पद संभालते ही विभाग पर दिया बड़ा बयान, सुनकर हर कोई चौंका

Hindi News/ Jaipur / RAS मेंस की परीक्षा पर नया अपडेट, सीएम भजन लाल शर्मा से मिले किरोड़ी लाल मीणा, जानें क्या है मामला

ट्रेंडिंग वीडियो