scriptRajya Sabha Elections : भाजपा प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन दाखिल, भूपेन्द्र यादव पर नया अपडेट | Rajya Sabha Elections BJP Candidates Chunni Lal Garasiya Madan Rathore will File Nomination Today Bhupendra Yadav New Update | Patrika News
जयपुर

Rajya Sabha Elections : भाजपा प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन दाखिल, भूपेन्द्र यादव पर नया अपडेट

Rajya Sabha Elections 2024 : राज्यसभा चुनाव नामांकन का आज 15 फरवरी को अंतिम डेट है। भाजपा के प्रत्याशी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। भूपेन्द्र यादव पर नया अपडेट जानिए।

जयपुरFeb 15, 2024 / 10:38 am

Sanjay Kumar Srivastava

madan_rathore_and_chunnilal_garasiya.jpg

Rajya Sabha Elections : Madan Rathore – Chunnilal Garasiya

Chunni Lal Garasiya – Madan Rathore File Nomination Today : राज्यसभा चुनाव नामांकन का आज 15 फरवरी को अंतिम डेट है। भाजपा की ओर से राज्यसभा उम्मीदवार बनाए गए चुन्नी लाल गरासिया (70) और मदन राठौर (69 ) आज गुरुवार 15 फरवरी को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान भाजपा विधायक दल सहित कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। गुरुवार को ही अंतिम तारीख है और 16 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 20 फरवरी को नाम वापस लेने की अंतिम तारीख है। जरूरत पड़ने पर 27 फरवरी को मतदान होगा और यदि मतदान नहीं होता है तो भी 27 को ही परिणाम घोषित किए जाएंगे।



केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री और राजस्थान से राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव को इस बार फिर से राज्यसभा उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है। प्रदेश की रिक्त हो रही तीन राज्यसभा सीटों में से एक सीट पर वर्तमान में यादव ही सांसद है। ऐसे में चर्चा है कि क्या भूपेन्द्र यादव को लोकसभा चुनाव लड़वाया जाएगा। सियासी हलकों में ऐसी चर्चा है कि उन्हें राजस्थान या फिर हरियाणा की किसी एक लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें – बोर्ड परीक्षाओं पर नया अपडेट, 10वीं-12वीं के विद्यार्थियों के लिए बड़ा निर्देश



राजस्थान में राज्यसभा की रिक्त हुई 3 सीटों में से एक सीट पर कांग्रेस ने पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को उम्मीदवार बनाया है। प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा के साथ ही सोनिया गांधी ने बुधवार सुबह करीब सवा 9 बजे जयपुर पहुंची और दोपहर 12 बजकर 5 मिनट पर विधानसभा में रिटर्निंग अधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया। उनकी तरफ से चार नामांकन प्रस्तुत किए गए।

यह भी पढ़ें – चुनाव आयोग का बड़ा अपडेट, 454 पदों पर उपचुनाव हुए स्थगित

https://youtu.be/EXx_GZwISDc

Hindi News / Jaipur / Rajya Sabha Elections : भाजपा प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन दाखिल, भूपेन्द्र यादव पर नया अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो