scriptराजू ठेहट की हत्या करवाने वाला गैंगस्टर इटली से अरेस्ट, जमानत पर छूटी पत्नी की वजह से ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे | Raju Thehat Murder: Gangster Amarjeet Vishnoi Arrested In Italy | Patrika News
जयपुर

राजू ठेहट की हत्या करवाने वाला गैंगस्टर इटली से अरेस्ट, जमानत पर छूटी पत्नी की वजह से ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

बीकानेर के अमरजीत विश्नोई पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। आरोपी ने गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या के लिए शूटर व हथियारों की व्यवस्था करवाई थी।

जयपुरJul 19, 2024 / 11:21 am

Anil Prajapat

Raju Thehat Murder

गैंगस्टर राजू ठेहट और उसकी हत्या का आरोपी अमरजीत विश्नोई

Raju Thehat Murder Case : जयपुर। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने लॉरेंस गैंग के सदस्य व गैंगस्टर रोहित गोदारा के साथी अमरजीत विश्नोई को इटली के सिसली स्थित तरपानी में गिरफ्तार करवाया है। राजस्थान एजीटीएफ ने पहली बार विदेश से रसूखदारों को वाट्सऐप व इंटरनेट कॉल कर वसूली के लिए धमकाने वाले गैंगस्टर रोहित गोदारा के किसी सक्रिय साथी के खिलाफ विदेश में कार्रवाई करवाई है।
एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि बीकानेर के बीछवाल निवासी अमरजीत विश्नोई पर राजू ठेहट हत्याकांड के बाद 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। विदेश में रहकर ही आरोपी अमरजीत ने गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या के लिए शूटर व हथियारों की व्यवस्था करवाई थी। एमएन ने बताया कि गैंग के विदेश में बैठे अन्य सदस्यों की भी जानकारी जुटाई जा रही है। उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।

ऐसे पकड़ा गया गैंगस्टर अमरजीत सिंह

बीकानेर के बीछवाल निवासी अमरजीत सिंह विश्नोई की राजू ठेहट हत्याकांड में अहम भूमिका थी। 3 दिसम्बर को 2022 को गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या से पहले ही अमरजीत दुबई भाग गया था। राजू ठेहट की हत्या के बाद सीकर पुलिस ने 6 दिसंबर को अमरजीत की पत्नी सुधा कंवर को अरेस्ट कर जेल भिजवाया था। लेकिन, कुछ दिनों बाद ही वह जमानत पर बाहर आ गई थी और फिर सुधा कंवर दुबई चली गई थी।
इसके बाद जयपुर पुलिस ने दुबई में अमरजीत को पकड़ने की प्लानिंग बनाई। लेकिन, इससे पहले ही अमरजीत अक्टूबर 2023 में दुबई से इटली भाग छूटा। वह साइप्रस होते हुए इटली गया था। आरोपी इटली के सिसली शहर स्थित तरपानी में 23 अक्टूबर 2023 से रह रहा था। इस दौरान अमरजीत लगातार अपनी पत्नी के संपर्क में था। इसी वजह से पुलिस को उसकी लोकेशन का सुराग मिला और आखिरकार पकड़ा गया।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इन 12 जिलों को लेकर आई बड़ी खबर, नया राज्य बनाने की उठी मांग

राजस्थान पुलिस ने ऐसे निकलवाई अमरजीत की कुंडली

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की टीम विदेश में रह रहे गैंगस्टर और गैंग के लिए काम करने वाले सक्रिय साथियों की जानकारी जुटाने में लगी है। इसके लिए गैंगस्टर्स को सोशल मीडिया पर फॉलो करने, राजस्थान में गैंग के सदस्यों की मदद करने वालों और पहले गिरफ्तार हो चुके सदस्यों से स्थानीय पुलिस के सहयोग से अलग-अलग पूछताछ की जाती है।
पूछताछ में अमरजीत के इटली में होने का पता चला था। इसके बाद इटली में रहने वाले राजस्थान पुलिस के दो सहयोगियों से आरोपी अमरजीत की कुंडली निकलवाई गई। फिर न्यायालय से वारंट लेकर सीबीआइ व इंटरपोल के जरिए इटली पुलिस से संपर्क किया और इटली पुलिस ने पूरी तस्दीक के बाद 8 जुलाई को आरोपी अमरजीत को गिरफ्तार कर लिया। अब केन्द्र सरकार के जरिए आरोपी को इटली से राजस्थान लाने के प्रयास किए जाएंगे।

गैंगस्टर्स की कुंडली खंगालने में ये टीम जुटी

डीआईजी योगेश यादव, एएसपी विद्याप्रकाश, नरोत्तम लाल वर्मा, सिद्धांत शर्मा, राजेश मलिक, उप अधीक्षक कमल पुरी, निरीक्षक रविन्द्र प्रताप सिंह, सुनील जांगिड़, कमिश्नरेट के निरीक्षक मनीष शर्मा, कांस्टेबल कुलदीप सिंह ने गैंगस्टर्स की कुंडली खंगाली थी।

Hindi News/ Jaipur / राजू ठेहट की हत्या करवाने वाला गैंगस्टर इटली से अरेस्ट, जमानत पर छूटी पत्नी की वजह से ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

ट्रेंडिंग वीडियो