scriptRajasthan Politics: राजस्थान में महिला अपराध मुद्दे पर फिर दिल्ली से घेराव, महिला सांसदों ने गहलोत सरकार को लिया आड़े हाथ | Rajasthan Women crime issue siege from Delhi Women MP Diya Kumari Ranjeeta Koli took a dig at Gehlot government | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Politics: राजस्थान में महिला अपराध मुद्दे पर फिर दिल्ली से घेराव, महिला सांसदों ने गहलोत सरकार को लिया आड़े हाथ

भीलवाड़ा कांड को लेकर भाजपा की राजस्थान से लोकसभा सांसद दीया कुमारी ने प्रदेश की गहलोत सरकार पर हमला बोला है।

जयपुरAug 03, 2023 / 04:39 pm

Sanjay Kumar Srivastava

diya_kumari_1.jpg

राजस्थान में महिलाओं से बढ़ते अपराध सहित बिगड़ती क़ानून व्यवस्था को लेकर भाजपा लगातार गहलोत सरकार के खिलाफ हमलावर बनी हुई है। चुनावी वर्ष में इस मुद्दे पर सरकार को जयपुर से लेकर दिल्ली तक से चौतरफा घेरने की रणनीति पर काम होता दिख रहा है। राजस्थान भाजपा की दो महिला सांसदों ने आज नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय से प्रेसवार्ता करते हुए सरकार पर निशाना साधा। सांसद दिया कुमारी और सांसद रंजीता कोली ने भीलवाड़ा में नाबालिग बच्ची के अवशेष कोयले की भट्टी में मिलने के ताज़ा मामले को उठाते हुए प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों की ओर ध्यान खींचा।

रेप की राजधानी बन गया है राजस्थान : सांसद दिया कुमारी
सांसद दिया कुमारी ने कहा कि राजस्थान में महिलाओं और नाबालिग बच्चियों के खिलाफ अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब भीलवाड़ा जिले से दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है जिसमें नाबालिग बच्ची के अवशेष कोयले की भट्टी में मिले हैं।

बच्ची के परिजन कह रहे है.कि बच्ची से रेप हुआ है। लेकिन पुलिस उचित तरीके से कार्रवाई नहीं कर रही है। हर दिन आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं। प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उचित कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। राजस्थान रेप की राजधानी बन गया है। ये हम नहीं एनसीआरबी के आंकड़े कह रहे हैं।

सांसद दिया कुमारी ने एनसीआरबी के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि वर्ष 2021 का NCRB डाटा सभी के सामने है। प्रदेश में प्रतिदिन हो रही घटनाएं भी सबके सामने हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ट्यूरिज़्म के चलते अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छी पहचान बनी थी, लेकिन महिलाओं के साथ हो रही घटनाओं से प्रदेश की लगातार बदनामी हो रही है।

यह भी पढ़ें – ‘लाल डायरी’ पर भाजपा का तंज, शेखावत ने कहा, जल्द ही आएंगी सतरंगी डायरियां

https://twitter.com/KumariDiya/status/1687055796469968896?ref_src=twsrc%5Etfw

प्रियंका गांधी को नहीं राजस्थान की बेटियों की चिंता : सांसद रंजीता कोली
भरतपुर सांसद रंजीता कोली ने भी कहा कि एक वक्त था जब बेटियों के सम्मान में राजस्थान में युद्ध हुआ। राजस्थान महिला सम्मान के लिए जाना जाता था। लेकिन आज महिलाएं सुरक्षित नहीं है। सांसद रंजीता कोली ने प्रियंका गांधी पर भी साधा निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ‘मैं लड़की हूँ लड़ सकती हूँ’ का नारा केवल कुर्सी के लिए दिया जा रहा है। आज राजस्थान की बेटियों के लिए प्रियंका जी को कोई चिंता नहीं है। राजस्थान को वर्तमान सरकार ने कलंकित कर दिया है।

इस घटना के बाद प्रेसवार्ता
भीलवाड़ा के नरसिंहपुर गांव में एक बच्ची की जली हुई लाश मिली। बच्ची, मां के साथ खेत में बकरी चरा रही थी और अचानक से गायब हो गई। परिजनों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज की, खोज करने पर एक भट्टी में बच्ची की जली हुई लाश मिली। परिजनों का आरोप है कि बच्ची के साथ गैंगरेप हुआ है और घटना पर जो एक्शन लेना चाहिए था वो राजस्थान पुलिस ने नहीं लिया है।

यह भी पढ़ें – Rajasthan Politics : राजेंद्र गुढ़ा के बंगले पर पहुंची जोधपुर पुलिस, मचा हड़कंप, मामला जानेंगे तो चौंक जाएंगे

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Politics: राजस्थान में महिला अपराध मुद्दे पर फिर दिल्ली से घेराव, महिला सांसदों ने गहलोत सरकार को लिया आड़े हाथ

ट्रेंडिंग वीडियो