scriptराजस्थान में मौसम विभाग का अपडेट, अगले तीन घंटे में 19 जिलों में बारिश का अलर्ट | Rajasthan Weather Update IMD Rain Alert in 19 districts | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में मौसम विभाग का अपडेट, अगले तीन घंटे में 19 जिलों में बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ के असर से रविवार को जयपुर सहित कई जिलों में बारिश का दौर जारी रहा है। राजधानी जयपुर में सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश का जारी रहा है। लेकिन शाम होते-होते आसमान में काले बादल छा गए और तेज बारिश शुरू हो गई।

जयपुरFeb 04, 2024 / 07:56 pm

Kamlesh Sharma

rain_in_rajasthan_1.jpg

Rajasthan weather update : जयपुर। पश्चिमी विक्षोभ के असर से रविवार को जयपुर सहित कई जिलों में बारिश का दौर जारी रहा है। राजधानी जयपुर में सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश का जारी रहा है। लेकिन शाम होते-होते आसमान में काले बादल छा गए और तेज बारिश शुरू हो गई। शहर के कुछ इलाकों में पानी भर गया। बारिश से मौसम सर्द हो गया है। इसके अलावा सीकर, कोटा, बारां, अलवर, श्रीगंगानगर, जोधपुर, नागौर,भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और प्रतापगढ़ सहित कई जगहों पर बारिश हुई।

मौसम विभाग के रविवार शाम 7 बजे अलर्ट के अनुसार जयपुर, नागौर, दौसा, जोधपुर, पाली, अजमेर, सीकर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, सवाईमाधोपुर, बूंदी, कोटा, बारां, टोंक, बाड़मेर, जालोर जिले में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

बारिश से किसानों के चेहरे खिले
बारिश रबी सीजन की फसलों के लिए अमृत के समान है। इससे गेहूं , जौ और चने की खेती में पानी की पूर्ति होगी। इससे आगामी दिनों तक नमी बनी रहेगी और पानी की समस्या कम हो जाएगी। सर्दी के मौसम में किसान बारिश का इंतजार करते हैं।

ये बारिश फसल के लिए मुफीद होगी। बारिश सरसों की फसल के लिए नुकसानदायक साबित होगी। जिले के कई क्षेत्रों में सरसों की कटाई शुरू हो गई है। इससे सरसों की फलियों से सरसों नीचे गिर जाएगी।

आगे क्या
मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ का असर धौलपुर, भरतपुर और करौली क्षेत्र में रहेगा। जबकि अन्य जिलों में मौसम साफ रहेगा।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में मौसम विभाग का अपडेट, अगले तीन घंटे में 19 जिलों में बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो