scriptRajasthan Politics : हनुमान बेनीवाल कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव… ? डोटासरा ने दिया बड़ा संकेत | Rajasthan Politics Hanuman Beniwal will contest elections with Congress Congress gave a big signal | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Politics : हनुमान बेनीवाल कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव… ? डोटासरा ने दिया बड़ा संकेत

Rajasthan Politics News : राजस्थान में आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने हनुमान बेनीवाल के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने को लेकर पत्ते खोल दिए है।

जयपुरJun 24, 2024 / 09:35 am

Lokendra Sainger

राजस्थान में लोकसभा की सभी 25 सीटों में से इस बार 7 विधायकों ने दावेदारी पेश की। जिसमें से 5 विधायकों ने दिल्ली तक का रास्ता नापा। जिससे विधानसभा की 5 सीटें खाली हो गई। जिस पर जल्द ही उपचुनाव होने है। कांग्रेस ने इसे लेकर जोरों-शोरों से तैयारी शुरू कर दी है। वहीं हनुमान बेनीवाल ने गठबंधन में कांग्रेस से दो सीटों की मांग की है। हालांकि राजस्थान कांग्रेस ने पांचों सीटों पर चार सदस्यीय समिति गठित कर बड़ा संकेत दे दिया है।

हनुमान बेनीवाल ने मांगी 2 सीट

इस बार के लोकसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस के साथ में गठबंधन में नागौर से चुनाव लड़ा था। जिसमें उन्हें जीत मिली। अब बेनीवाल विधानसभा की पांच सीटों में से दो सीटों पर खुद की पार्टी के उम्मीदवार की मांग कर रहे हैं। साथ ही हनुमान बेनीवाल का कहना है कि कांग्रेस ने गठबंधन के साथ जीती 11 सीटों पर आरएलपी का प्रभाव रहा। जिसकी वजह से इन सीटों पर जीत मिल पाई।

गठबंधन नहीं तो त्रिकोणीय मुकाबला संभव

हनुमान बेनीवाल खींवसर विधानसभा सीट पर अपने भाई पूर्व विधायक नारायण बेनीवाल को उतारना चाहते हैं। हनुमान बेनीवाल का कहना है कि पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर अगर अलायंस रहा तो आरएलपी दो सीटें मांग रही है। हालांकि अगर गठबंधन नहीं रहता है तो सभी सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला संभव है।

कांग्रेस ने की समिति गठित

राजस्थान कांग्रेस के पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर चार-चार सदस्यीय कमेटी गठित की है।

congress
यह भी पढ़ें

राजस्थान के युवाओं को कलेक्टर के साथ काम करने का मिलेगा मौका! 40 हजार वेतन और मिलेगी ये सुविधाएं

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Politics : हनुमान बेनीवाल कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव… ? डोटासरा ने दिया बड़ा संकेत

ट्रेंडिंग वीडियो