script19 दिन में दूसरी वारदात… जयपुर में एटीएम मशीन को कुल्हाड़ी से काटा | Rajasthan police crime news | Patrika News
जयपुर

19 दिन में दूसरी वारदात… जयपुर में एटीएम मशीन को कुल्हाड़ी से काटा

बड़ी बात ये है कि ये वारदात थाने से सिर्फ सौ मीटर की दूरी पर हुई है।

जयपुरAug 10, 2021 / 12:09 pm

JAYANT SHARMA

Atm Loot

Axe

जयपुर
राजधानी के सबसे भीड़ भाड़ वाले इलाके में भी अब चोर और बदमाश सक्रिय हो रहे हैं। जयपुर शहर के चारदीवारी और उसके आसपास के क्षेत्र में अचानक वारदातें बढ़ रही है। पुलिस एक मामला खोलती है कि दूसरी वारदात हो जाती है। चोरी की वारदात के बाद अब एटीएम लूटने की कोशिश की गई है। एटीएम को कुल्हाड़ी से काटने के प्रयास में अलार्म बजा तब जाकर बदमाश वहां से फरार हो गए। देर रात की यह वारदात सीसीटीवी कैमरों में भी कैद होना बताया जा रहा है। बड़ी बात ये है कि ये वारदात थाने से सिर्फ सौ मीटर की दूरी पर हुई है। गनीमत रही कि लाखों रुपए बच गए। लेकिन इस घटना के बाद राजधानी में पुलिस की गश्त व्यवस्था का लचर हाल समझा जा सकता है।
अलार्म बचा तो भागे, किस्मत से बच गए रुपए
दरअसल थाने के कुछ दूरी पर ही स्थित घोसियों के रास्ते के कोने पर एटीएम में यह वारदात हुई। केनरा बैंक के इस एटीएम में देर रात दो से तीन बदमाश घुसे। पहले तो एटीएम को खोलने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी तो उसे कुल्हाड़ी से काटना शुरु कर दिया। स्क्रीन और मशीन पर कुल्हाड़ी से दो तीन वार किए तो स्क्रीन नष्ट हो गई लेकिन इस बीच अलार्म बज गया और पुलिस को सूचना मिल गई। पुलिस मौके पर पहुंची इससे पहले ही आरोपी वहां से भाग छूटे। गनीमत रही कि उन्होनें अलार्म सिस्टम से छेडछाड़ नहीं की थी और इस कारण अलार्म बज गया और वे फरार हो गए। इसी तरह से 19 दिन पहले हरमाड़ा थाना क्षेत्र में भी केनरा बैंक के ही एटीएम को लूटा गया था। वहां पहले अलार्म सिस्टम को नष्ट किया गया था और उसके बाद आराम से लूट की वारदात की गई थी। जबकि चैकी से सिर्फ पांच सौ मीटर की दूरी पर ही यह एटीएम था।
तीन सप्ताह में एटीएम लूट की तीन वारदातें, बीस लाख गए, बीस रुपए नहीं आए अभी तक
गौरतलब है कि जयपुर, सीकर और गंगानगर में एटीएम लूट की तीन वारदातें तीन सप्ताह के दौरान हुई है। जयपुर में हरमाड़ा स्थित एटीएम से करीब तीन लाख रुपए लूटे गए। इसके बाद सीकर और गंगानगर से दो एटीएम में लूटपाट कर करीब 17 लाख रुपए लूटे गए। तीनों ही वारदातों में करीब बीस लाख रुपए एटीएम से लूटे गए लेकिन बीस दिन के दौरान बीस रुपए भी पुलिस एटीएम लुटेरों से बरामद नहीं कर सकी है। हांलाकि शहर और अन्य जिलों में लुटेरों की लगातार तलाश की जा रही है।

Hindi News / Jaipur / 19 दिन में दूसरी वारदात… जयपुर में एटीएम मशीन को कुल्हाड़ी से काटा

ट्रेंडिंग वीडियो