scriptराजस्थान के 21 जिलों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अब रफ्तार पकड़ेगा PKC-ERCP योजना का काम | RAJASTHAN PKC-ERCP scheme ON UPDATE Big good news for 21 districts of Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के 21 जिलों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अब रफ्तार पकड़ेगा PKC-ERCP योजना का काम

PKC-ERCP Plan: राजस्थान के 21 जिलों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है।

जयपुरAug 17, 2024 / 11:43 am

Lokendra Sainger

PKC-ERCP Plan: पार्वती-कालीसिंध-चंबल ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (PKC-ERCP) को लेकर राजस्थान और मध्यप्रदेश की संयुक्त बैठक दिल्ली में जलशक्ति मंत्रालय में हुई। जल संसाधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अभय कुमार अन्य अधिकारियों के साथ शामिल हुए।
केन्द्रीय जल आयोग के अफसरों के निर्देशन में प्रोजेक्ट की संयुक्त डीपीआर जल्द से जल्द तैयार करने पर चर्चा हुई। हालांकि, अभी तक यह बताया नहीं जा रहा कि मध्यप्रदेश ने अपनी डीपीआर सौंपी है या नहीं। अफसर केवल यही कहते रहे कि मीटिंग सकारात्मक हुई है।
इस मामले में जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत का भी यही कहना है कि उनकी अफसरों से बातचीत नहीं हो पा रही, इसलिए उन्हें भी मीटिंग में हुई चर्चा के बारे में जानकारी नहीं है।
यह भी पढ़ें

उदयपुर हिंसा पर पूर्व CM अशोक गहलोत ने की अपील, सचिन पायलट भी बोले

क्या है पीकेसी-ईआरसीपी योजना?

राजस्थान के 21 जिलों में पानी की समस्या दूर करने के लिए ईआरसीपी (ERCP) का संशोधन किया गया है। इसे बदलकर पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिंक परियोजना कर दिया गया। जिसका समझौता भारत सरकार एवं मध्य प्रदेश के बीच हुआ। राजस्थान में भाजपा सरकार बनते ही इस संबंध में मध्य प्रदेश सरकार के साथ एमओयू भी साइन हो चुका है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के 21 जिलों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अब रफ्तार पकड़ेगा PKC-ERCP योजना का काम

ट्रेंडिंग वीडियो